खुर्शीद की टिप्पणी पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस: उमा

  • खुर्शीद की टिप्पणी पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस: उमा
You Are HereBihar
Thursday, February 27, 2014-5:43 PM

इन्दौर: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को सलमान खुर्शीद के नपुंसक कहने पर नाराजगी जताते हुए भाजपा उपाध्यक्ष उमा भारती ने आज कहा कि केंद्रीय मंत्री के असभ्य बात पर खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करना चाहिए। उमा ने आज यहां कहा, ‘विगत वर्षों में किसी भी नेता के बारे में ऐसी असभ्य टिप्पणी नहीं की गई है।

खुर्शीद की इस टिप्पणी पर खुद सोनिया को यह स्पष्ट करना पड़ेगा कि क्या यह केंद्रीय मंत्री की व्यक्तिगत राय है या कांग्रेस भी इससे इत्तेफाक रखती है। सोनिया को इस असभ्य टिप्पणी के लिए खुर्शीद के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।’ उन्होंने पूछा, ‘क्या कांग्रेस इतनी असंस्कारी हो गई है, जो उसके नेता इस तरह के बोल बोलने लगे हैं।’ उमा ने याद दिलाया कि कांग्रेस ने पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह के विवादास्पद बयानों से कई बार स्वयं को अधिकृत रूप से अलग किया है। इसी तरह कांग्रेस को मोदी पर खुर्शीद की आपत्तिजनक टिप्पणी से भी खुद को अलग करना चाहिये।

आगामी लोकसभा चुनाव लडऩे के प्रश्न पर भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव लडऩे की मेरी कोई निजी इच्छा नहीं है, क्योंकि गंगा के संरक्षण के अभियान से जुड़े होने के कारण मैं अपने संसदीय क्षेत्र को पर्याप्त समय नहीं दे सकती। लेकिन अगर भाजपा अध्यक्ष का आदेश होगा, तो मैं किसी भी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हूं।’ उत्तराखंड में भाजपा के संगठन मामलों की प्रभारी उमा ने एक सवाल पर कहा कि विजय बहुगुणा की जगह हरीश रावत को मुख्यमंत्री बनाये जाने से आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान इस पर्वतीय सूबे में कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होने वाला है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You