<

बीजेपी-एलजेपी गठबंधन, 12 साल बाद एनडीए में लौटे पासवान

  • बीजेपी-एलजेपी गठबंधन, 12 साल बाद एनडीए में लौटे पासवान
You Are HereNational
Friday, February 28, 2014-12:24 PM

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने आज आगामी लोकसभा चुनाव मिलकर गठबंधन के रूप में लडऩे की औपचारिक घोषणा की। राजनाथ के आवास पर संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दोनों नेताओं ने गठबंधन की घोषणा करते हुए कहा कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से लोजपा 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

पासवान ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार करते हुए कहा कि मोदी राजग के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं इसलिए इस बारे में प्रश्न ही नहीं उठता। भाजपा अध्यक्ष और लोजपा अध्यक्ष दोनों ने इस बात का भी ऐलान किया कि 3 मार्च को बिहार के मुजफ्फरपुर में होने वाली नरेंद्र मोदी की रैली में पासवान अपने सभी बड़े नेताओं के साथ शामिल होंगे।

पासवान ने कहा कि राजग में वह पहले भी रहे हैं और यह उनकी दोबारा वापसी है जिसकी उन्हें प्रसन्नता है। उन्होंने कहा कि दलितों को लेकर अब किसी तरह का भ्रम नहीं होना चाहिए क्योंकि एक तरह से पूरा दलित समाज आज भाजपा में शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अलावा आरपीआई के रामदास अठावले और एक अन्य बड़े दलित नेता उदित राज भी भाजपा का हिस्सा बन चुके हैं। पासवान ने कहा कि वह राजग और संप्रग, दोनों की सरकारों में रहे हैं लेकिन पिछले आठ सालों में संप्रग ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया, जबकि राजग उसके लिए प्रतिबद्ध है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You