अमरनाथ यात्रा: अब यात्रियों को 7 दिनों के लिए मिलेगी प्रीपेड सिम

  • अमरनाथ यात्रा: अब यात्रियों को 7 दिनों के लिए मिलेगी प्रीपेड सिम
You Are HereAmarnath Yatra
Friday, February 28, 2014-9:56 AM

जम्मू: श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने यात्रियों के लिए दूरसंचार सुविधाओं की अवधि को बढ़ाया है। इस वर्ष यात्रा के दौरान यात्रियों को  7 दिनों के लिए प्रीपेड सिम मुहैया कराई जाएगी। पिछले वर्ष केवल 4 दिनों के  लिए सिम मुहैया कराई गई थी।

श्राइन बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव आफिसर नवीन कुमार चौधरी ने बताया कि बी.एस.एन.एल. की ओर से केवल पंजीकृत यात्रियों को प्रीपेड सिम जारी की जाएगी। नुनवान और बालटाल आधार शिविर पर बी.एस.एन.एल के विशेष काऊंटर स्थापित किए जाएंगे। सिम हासिल करने के लिए यात्रियों को पहचान सबूत, स्थायी पते का प्रमाण और वैध पंजीकरण कागजात उपलब्ध कराने होंगे।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. वोहरा, ज्वाइंट सैक्रेटरी (कश्मीर) केंद्रीय गृह मामले व संबंधित अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यात्रियों को दूरसंचार सुविधाएं देने के लिए विचार-विमर्श किया गया। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एन.एन. वोहरा ने यात्रा मार्ग पर यात्रियों को दूरसंचार सुविधा देने के लिए केंद्रीय मंत्रियों के साथ बातचीत की थी जिसके चलते केंद्रीय संचार विभाग दूरसंचार सुविधा के लिए अलग फंड देने को राजी हुआ।

केंद्रीय दूरसंचार मंत्रालय ने अन्य निजी मोबाइल कंपनियों को यात्रियों के लाभ के लिए यात्रा मार्ग में टैलीकॉम टावर के लिए व्यवहार्यता का पता लगाने को कहा है। सी.ई.ओ. ने बताया कि प्रीपेड सिम की सुविधा उन यात्रियों के लिए अधिक मूल्यवान होगी, जिनके पास बी.एस.एन.एन. मोबाइल सुविधा नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You