वीरभद्र ने मोदी पर ली चुटकी, कहा- हिमाचल में काम मांगते हैं गुजराती

  • वीरभद्र ने मोदी पर ली चुटकी, कहा- हिमाचल में काम मांगते हैं गुजराती
You Are HereNational
Friday, February 28, 2014-11:59 AM

मंडी: मौका देख कर प्रहार करने की महारत हासिल किए हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने वीरवार को भी बातों ही बातों में उस समय भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साध दिया जब वह मंडी शहर में जैंचू नौण के पास बनने शॉपिंग कम पार्किंग काम्प्लैक्स का शिलान्यास करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के मंडी दौरे का यह पहला कार्यक्रम था जो सुबह सबसे पहले हुआ। शहर के नए सुकेती खड्ड पुल पर इस काम्प्लैक्स की आधारशिला रखी गई।

आधारशिला रखने के बाद जैसे ही मुख्यमंत्री दूसरे कार्यक्रम के लिए रवाना होने लगे तो मंडी शहर में पुराने कपड़े बेच कर रोजगार करने वाले गुजराती लोग हाथ जोड़ कर उनके सामने खड़े हो गए। परिवार की कुछ महिलाओं ने रो-चिल्लाकर अपनी बात मुख्यमंत्री के समक्ष रखी और गुहार लगाई कि वे सालों से मंडी शहर के सेरी बाजार में जमीन पर कपड़े रख कर अपना रोजगार चलाते आ रहे हैं।

कुछ सालों से नवनिर्मित इंदिरा मार्कीट की छत के ऊपर वे अपना करोबार कर रहे थे मगर अब उन्हें प्रशासन ने वहां से खदेड़ डाला है और सुकेती खड्ड किनारे जैंचू नौण के पास भेज दिया है। जहां पर अब भेजा गया है वहां पर कोई आता-जाता नहीं है जिससे उनका काम-धंधा ठप्प हो गया है। वे लगभग 25 परिवार हैं जो कई सालों से मंडी में ही रहते हैं, ऐसे में उन्हें ऐसी जगह एडजस्ट किया जाए ताकि उनका काम-धंधा चल सके व उनके परिवारों का पालन-पोषण हो सके। मुख्यमंत्री काफी देर तक उनकी बात को सुनते रहे और अंत में उन्होंने कहा कि क्या आप लोग राजस्थान से हो, इस पर इन लोगों ने कहा कि वे गुजरात से हैं।

इस पर मुख्यमंत्री ने चुटकी ली कि गुजरात के मुख्यमंत्री तो कहते हैं कि उनका प्रदेश बड़ा संपन्न है वहां पर अत्याधिक विकास हुआ है मगर उनके राज्य के लोग तो हमारे यहां पर रोजगार करने के लिए आ रहे हैं और भटक रहे हैं। मुख्यमंत्री यह कहने से भी नहीं चूके कि गुजरात के लोग तो यहां काफी तादाद में हैं मगर हिमाचल का कोई भी व्यक्ति गुजरात में रोजगार के लिए नहीं जाता है। मुख्यमंत्री क्या कहना चाहते थे यह बात मौके पर पत्रकार भी समझ गए व प्रशासनिक अमला व अन्य लोग भी समझ गए। मुख्यमंत्री ने गुजराती खानाबदोश परिवारों को भरोसा दिलाया कि वह उनके मामले को देखेंगे और जो भी जरूरी हो पाएगा करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You