ऑफिस टाइम पर अटकी यलो लाइन की मैट्रो

  •  ऑफिस टाइम पर अटकी यलो लाइन की मैट्रो
You Are HereNcr
Saturday, March 01, 2014-12:09 AM
नई दिल्ली: जहांगीरपुरी -हुडा सिटी सैंटर लाइन पर दिल्ली मैट्रो सेवाएं शुक्रवार सुबह व्यस्त समय के दौरान बाधित होने से हजारों यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेनों की आवाजाही एक तरह से बहुत धीमी पड़ गई थी। जिसके प्रभाव से अगले कई घंटे तक मैट्रो संलाचन सुचारू नहीं हो पाया था। 
 
हालांकि यात्रियों परेशानी कम करने के लिए डी.एम.आर.सी. ने इस दौरान राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मैट्रो स्टेशनों पर 2 अतिरिक्त ट्रेनें सेवा में लगाई और स्टेशनों पर जरूरी घोषणाएं भी की गई लेकिन व्यवस्त समय में हुई इस खराबी की वजह से यात्रियों की मैट्रो स्टेशनों पर भीड़ जमा हो गई। 
 
कई यात्रियों ने तो मैट्रो का इंतजार छोड़ दूसरे विकल्प का सहारा लिया जिससे उनके समय और पैसे दोनों की बर्बादी हुई। डी.एम.आर.सी. प्रवक्ता के मुताबिक सिविल लाइंस स्टेशन से सुबह 8 बजकर 58 मिनट पर रवाना होते वक्त एक ट्रेन ए.टी.पी.(स्वचालित ट्रेन सुरक्षा) प्रणाली में नहीं जा पाई और कश्मीरी गेट, चांदनी चौक तथा चावड़ी बाजार स्टेशनों पर ए.टी.पी. प्रणाली रीसेट करने के प्रयास किए गए। 
 
ए.टी.पी. में दिक्कत के कारण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन को केवल 25 किलो मीटर प्रति घंटे की सीमित रफ्तार से चलाया गया जिससे ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई और यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। ट्रेन को सुबह 9 बजकर 32 मिनट पर नई दिल्ली मैट्रो स्टेशन पर सेवा से हटाया गया और जांच के लिए डिपो भेजा गया। इस खराबी की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी गुडग़ांव स्थित दफ्तरों में जा रहे यात्रियों को उठानी पड़ी। सैंकड़ों यात्री तो रास्ते में ही फंसे रहे। वहीं, राजीव चौक मैट्रो स्टेशन पर भारी भीड़ 
जमा हो गई।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You