बढ़े कार्य दिवस में पढ़ाएं, न पढ़ाएं, गुरूजी की मर्जी पर

  • बढ़े कार्य दिवस में पढ़ाएं, न पढ़ाएं, गुरूजी की मर्जी पर
You Are HereNational
Saturday, March 01, 2014-2:22 AM
नई दिल्ली(मनीष राणा) : अखिल भारतीय केंद्रीय विद्यालय शिक्षक संघ द्वारा शिक्षण कार्य के बढ़े समय को वापस लेने की मांग को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से की गई मुलाकात सफ ल हो गई। वीरवार को संपन्न हुई केंद्रीय विद्यालय संगठन की अधिशासी बोर्ड की बैठक में बढ़े हुए समय के वापस लेने की बात को शिक्षकों की स्वेच्छा पर छोड़ दिया गया है। 
 
पिछले साल से स्कूल में अतिरिक्त 1 घंटा 20 मिनट रूकने की बाध्यता थी। इस बढ़े हुए समय को वापस लेने के लिए हाल ही में अखिल भारतीय केंद्रीय विद्यालय शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एम पल्लम राजू से मुलाकात की थी। शिक्षकों से मुलाकात के दौरान केद्रीय मंत्री ने उनकी समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया था। 
 
अखिल भारतीय केंद्रीय विद्यालय शिक्षक संघ के महासचिव विजयेश पांडेय ने बताया कि हाल ही में शिक्षकों के एक गुट ने शास्त्री भवन स्थित केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एम पल्लम राजू से समस्याअें के समाधान को लेकर मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान शिक्षकों ने बढ़ाए गए कार्य दिवस एक घंटा 20 मिनट को वापस लेने और एमएसीपी स्कीम की मंजूरी देने को लेकर अपना पक्ष रखा था। केंद्रीय मंत्री ने शिक्षकों की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया था। उस दौरान केंद्रीय मंत्री ने बढ़े हुए समय को वापस लेने की बात कही थी। साथ ही एमएसीपी की मंजूरी देने की बात पर केद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया था कि इस संबंध में वित्त मंत्रालय से बात की जाएगी। 
 
शुक्रवार को क्रेदीय विद्यालय संगठन की अधिशासी बोर्ड बैठक में बढ़े हुए समय को वापस लेने की मंजूरी दे दी गई है। शिक्षकों का भरोसा है कि जल्द ही एमएसीपी की भी मंजूरी मंत्रालय की तरफ से दी जाएगी। केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान शिक्षक संघ दिल्ली प्रदेश की अध्यक्ष पिंकू चावला एवं महासचिव विनोद कुमार दूबे, उपाध्यक्ष एमबी अग्रवाल समेत कई शिक्षकगण मौजूद थे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You