दो बुजुर्ग नेताओं की चाहत में फंसे नरेंद्र मोदी!

  • दो बुजुर्ग नेताओं की चाहत में फंसे नरेंद्र मोदी!
You Are HereNational
Saturday, March 01, 2014-11:54 AM

नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की लोकसभा की सीट मुसीबत में फंसती नजर आ रही है। बीजेपी ने मोदी को अपना प्रधानमंत्री उम्मीदवार तो बना लिया लेकिन अब वह कहां से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे यह निश्चित नहीं हो पा रहा। क्योंकि बीजेपी में मोदी का खेमा चाहता है कि नरेंद्र मोदी या तो गुजरात के गांधीनगर से चुनाव लड़ें या वाराणसी से। लेकिन हाल ही में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने यह एेलान किया था कि वह गांधीनगर से चुनावी मैदान में उतरना चाहते हैं और उधर वाराणसी से मुरली मनोहर जोशी लडऩा चाहते हैं। इस तरह दोनों बुजुर्गों की चाहत में नरेंद्र मोदी की सीट फंसती नजर आ रही है।

बतां दें कि जब बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को अपना पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था तभी से संघ गांधीनगर के अलावा वाराणसी में भी अपना सिक्का जमाने की कोशिशों में लग गया था। दरअसल, वाराणसी सीट से पार्टी एक तीर से दो निशाने लगाना चाहती है। लेकिन सूत्रों की मानें तो जोशी इस बात पर अड़े हैं कि वो वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे, जहां से वह पिछली बार जीते थे।

वहीं कुछ दिनों पहले आडवाणी ने यह ऐलान किया था कि वह लोकसभा के लिए गांधीनगर से ही लड़ेंगे। पहले ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह गांधीनगर की अपनी परंपरागत सीट छोड़कर मध्य प्रदेश में भोपाल या इंदौर से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन अब मोदी खेमा नहीं चाहता कि आडवाणी गांधीनगर छोड़ें। अब सवाल उठता है कि नरेंद्र मोदी कहां से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You