रेड्डी ने किया तिरूमाला मंदिर के नियमों का उल्लंघन

  • रेड्डी ने किया तिरूमाला मंदिर के नियमों का उल्लंघन
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-3:32 PM

तिरूमाल: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और कड़प्पा के सांसद वाई.एस.जगनमोहन रेड्डी ने यहां प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में कथित रूप से मंदिर के दर्शन संबंधी दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया है।
 
दुनिया के सबसे अमीर हिन्दू मंदिर का प्रबंधन संभालने वाले तिरूमाला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) ने मंदिर में प्रवेश करने वाले अन्य धर्मों के लोगों के लिए कड़े दिशा निर्देश बनाए हुए हैं। इन दिशा निर्देशो में कहा गया है कि किसी भी गैर हिन्दू व्यक्ति को एक ऐसे फार्म पर हस्ताक्षर करना होगा जिसमें यह घोषणा करनी होती है कि भगवान वेंकटेश्वर में उनकी आस्था है।

जगनमोहन रेड्डी ईसाई हैं और उन्होंने इस प्रक्रिया की अनदेखी करते हुए दर्शन करने के लिए मंदिर में प्रवेश किया। मंदिर के अनुसार जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंदिर में आई थी तो उन्होंने भी इस फार्म पर हस्ताक्षर किये थे।

रेड्डी ने कल तिरूमाला से अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की थी। उल्लेखनीय है कि मई 2012 में भी जगनमोहन रेड्डी फार्म पर हस्ताक्षर किए बिना इस मंदिर में प्रवेश कर गए थे और इसके बाद टीटीडी कार्यकारी अधिकारी सुब्रमण्यम ने इस मुद्दे पर श्रद्धालुओं की शिकायतों के बाद जांच के आदेश दिए थे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You