सरकार के पास ‘नमो चाय पार्टी’ ट्रेडमार्क के लिए आवेदन

  • सरकार के पास ‘नमो चाय पार्टी’ ट्रेडमार्क के लिए आवेदन
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-6:25 PM

नई दिल्ली: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के कुछ समर्थकों की टोली ने ‘नमो चाय पार्टी’ का एक ट्रेडमार्क के रूप में पंजीकरण कराने हेतु सरकार के पास आवेदन किया है। जहां, भाजपा मोदी के लिए व्यापक समर्थन जुटाने की दिशा में देशभर में ‘चाय पे चर्चा’ करा रही है, वहीं एक टोली ने ‘नमो टी पार्टी’ को ट्रेडमार्क बनाने के प्रयास में जुट गई है। इसके लिए आवेदन अहमदाबाद स्थित शैलेश तिवारी के नाम से दाखिल किया गया है। वह खुद को ‘नमो टी पार्टी’ आंदोलन का संयोजक बताते हैं।

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में एक कांग्रेसी नेता ने नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया था जिसके जवाब में भाजपा द्वारा देशभर में ‘चाय पे चर्चा’ अभियान शुरू किया गया। मोदी बचपन में रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। संपर्क किए जाने पर तिवारी ने एक न्यूज एजेंसी को फोन पर बताया कि ‘नमो टी पार्टी’ ट्रेडमार्क हासिल करने का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि यह विचार कोई और न चुरा ले। इस आवेदन के पीछे कोई व्यावसायिक भावना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘इसका एकमात्र उद्देश्य गुजरात के विकास माडल का प्रचार-प्रसार कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनवाना है।’’

पेटेंट्स, डिजाइन व ट्रेडमाक्र्स महानियंत्रक के पास उपलब्ध सूचना के मुताबिक, यह ट्रेडमार्क आवेदन ‘व्यक्तियों की जरूरतें पूरी करने के लिए दी जाने वाली व्यक्तिगत व सामाजिक सेवाओं’ के वर्ग में 6 फरवरी को दाखिल किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You