<

एग्जिट पोल में धांधली पर चुनाव आयोग ने दिया कार्रवाई का आदेश

  • एग्जिट पोल में धांधली पर चुनाव आयोग ने दिया कार्रवाई का आदेश
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-8:27 PM

नई दिल्ली :  एग्जिट पोल में धांधली पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए केंद्र सरकार से मामले में कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है।  हुए एक स्टिंग के बाद कांग्रेस से मिली शिकायत पर चुनाव आयोग ने आयोग ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को भी पत्र भेजकर मामले की जांच कर कार्रवाई किए जाने का आदेश दिया है।

इस संबंध में चुनाव आयोग 12 नवंबर 2013 को मंत्रालय को दुबारा पत्र भेजकर प्रस्ताव पर कार्रवाई के लिए अनुरोध कर चुका है। अब इस मामले में कांग्रेस की ओर से मिली शिकायतों के आधार पर कानून मंत्रालय से उचित कदम उठाया जाना चाहिए।

आयोग ने प्रेस कौंसिल अध्यक्ष तथा न्यूज ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन को भी जनमत सर्वेक्षणों को मीडिया में दिखाने व छापने के लिए जरुरी गाइडलाइन सुनिश्चित करने को कहा है।

 

चुनाव सर्वेक्षणों में कांग्रेस से मिली शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने केंद्रीय कानून सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि जनमत सर्वेक्षणों पर रोक लगाने के लिए आयोग का प्रस्ताव सन 2004 से सरकार के पास लंबित है। सरकार ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।

 

चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी को भी अलग से चि_ी भेजी है। पुलिस कमिश्नर से आयोग ने कहा है कि शिकायत के साथ स्टिंग की सीडी व ट्रांसस्क्रिप्ट भी भेजी जा रही है। इस मामले में आयोग चाहता है कि पुलिस तत्काल मामले की जांच करके उचित कार्रवाई करे।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You