<

बदरपुर मैट्रो स्टेशन से सीधे मंडी हाउस

  • बदरपुर मैट्रो स्टेशन से सीधे मंडी हाउस
You Are HereNational
Sunday, March 02, 2014-8:45 PM

 नई दिल्ली : मंडी हाउस पर बना मैट्रो स्टेशन केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट तक जाने वाली मेट्रो की हेरिटेज लाइन का हिस्सा है। ट्रायल के रूप में इस मेट्रो लाइन पर गत दिसंबर से ट्रेनें दौड़ रहीं हैं, लेकिन इसे आम लोगों के लिए तभी चालू किया जाएगा जब मैट्रो रेल सेफ्टी कमिश्नर सुरक्षा के लिहाज से इस लाइन को चालू करने की हरी झंडी देंगे। इस माह के आखिर तक इस स्टेशन को आम लोगों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। 

 
दिल्ली मैट्रो  रेल निगम (डीएमआरसी) की ओर से इसकी औपचारिकता पूरी करने की तैयारी शुरू हो गई है। फिलहाल बदरपुर से जो मैट्रो  केंद्रीय सचिवालय तक आती है वही नई लाइन पर बने स्टेशन जनपथ व मंडी हाउस तक आएगी। मंडी हाउस पर मौजूदा व नया भूमिगत स्टेशन समानांतर होने से लोग आसानी से चहलकदमी कर सकेंगे।
 
मालूम हो कि तीसरे चरण की मेट्रो लाइन में केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट के बीच सबसे पहले मेट्रो चलाया जाना है। ताकि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का भार कम किया जा सके। डीएमआरसी अधिकारियों का दावा है कि इस लाइन पर मेट्रो सेवा शुरू हो जाने के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से 40 फीसद भीड़ कम हो जाएगी। क्योंकि मंडी हाउस इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन बनेगा और बदरपुर-कश्मीरी गेट के बीच सीधी लाइन हो जाएगी। जिससे यात्रियों को मैट्रो  बदलने के लिए राजीव चौक नहीं आना होगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You