एम्स के मरीजों को मिलेंगी मुफ्त दवाएं

  • एम्स के मरीजों को मिलेंगी मुफ्त दवाएं
You Are HereNational
Monday, March 03, 2014-12:23 AM
नई दिल्ली : एशिया के सबसे बड़े अस्पतालों में शुमार अस्पताल अखिल भारतीय   आयुर्विज्ञान  संस्थान (एम्स) में इलाज करवाने आने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि अब एम्स के ओ.पी.डी. में इलाज के साथ मुफ्त दावइयां भी मिलेंगी। 
 
ब्रांड अधिकार वाले कुछ दवाइयों को छोड़कर यहां उन्हें २०० तरह की दवाइयां बिल्कुल मुफ्त में मिलेगी।  रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने नि:शुल्क जेनरिक मैडीसिन शॉप का उद्घाटन कर ओ.पी.डी. के मरीजों के लिए मुफ्त दवाइयां प्राप्त करने की सुविधा का आगाज कर दिया है।
 
पहले जहां ओ.पी.डी. में इलाज करवाने आने वाले मरीजों को अस्पताल परिसर में ही मौजूद छूट पर दी जाने वाली दवाओं की दुकान से ५६ फीसदी की छूट पर यह सुविधा उपलब्ध थी, वहीं अब यह सुविधा बिल्कुल मुफ्त होगी। 
 
एम्स के प्रवक्ता डॉ. अमित गुप्ता ने बताया कि पिछले साल जुलाई में परिसर में मौजूद डिस्काऊंटेड रेट की दवाई की दुकान पर धांधली किए जाने का आरोप लगने के बाद गठित जांच कमेटी ने भी यहां कई सारी अनियमितताओं की बात कही। जेनरिक दवाइयां दिए जाने के सख्त निर्देश के बावजूद यहां महंगी और घटिया दवाइयां बेची जाती थी।
 
 जांच रिपोर्ट के आधार पर दुकान को बंद कर दिया गया था। इससे यहां मरीजों को दवाई के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। लंबे समय से मरीजों की मांग थी कि यहां भी जेनरिक दवाइयों की सुविधा हो।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You