फेसबुक को फेस नहीं करेंगे मोदी

  • फेसबुक को फेस नहीं करेंगे मोदी
You Are HereNcr
Monday, March 03, 2014-10:04 AM

नई दिल्ली: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की फेसबुक पर मंगलवार को होने वाली लाइव चैट को अचानक कैंसिल कर दिया गया है। इसके लिए हजारों लोगों ने अपने सवाल भी पोस्ट कर दिए थे। बता दें, इससे पहले भाजपा के नेता अरुण जेतली ने ट्विटर के जरिये लाइव लोगों से बातचीत की थी और उनके सवालों के जवाब भी दिए थे। फेसबुक ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसके माध्यम से प्रमुख नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया जाएगा। इस इवेंट का संचालन मशहूर पत्रकार मधु त्रेहन करेंगी।

इस आयोजन की शुरूआत मंगलवार को नरेंद्र मोदी से होने वाली थी लेकिन मोदी ने ये कार्यक्रम कैेंसिल कर दिया। कहा जा रहा है कि भाजपा के मीडिया सलाहकारों ने ये माना कि मोदी का फेसबुक के जरिये लोगों से बात करना रिस्की हो सकता है। इसके अलावा ये भी माना गया कि मोदी अगर किसी चैनल पर इंटरव्यू दें तो उन्हें ज्यादा लाभ हो सकता है। ऐसा राहुल गांधी ने भी किया था जब उन्होंने टाइम्स नाउ के अरनब गोस्वामी को इंटरव्यू दिया था। उसे अब तक के चर्चित साक्षात्कारों में से एक माना जा रहा है।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी खुद युवा के नाम से सोशल मीडिया पर प्रचार कर रही है। उसके माध्यम से या फिर अपनी ट्विटर आईडी से भी मोदी लोगों से बात कर सकते हैं फिर फेसबुक को जरिया बनाने की जरूरत क्या है। वैसे इस इवेंट में एनडीटीवी भी मीडिया पार्टनर है और इसलिए ये माना गया कि इससे दूसरे मीडिया हाउस नाराज भी हो सकते हैं। बहरहाल सच्चाई कुछ भी हो लेकिन मोदी से सवाल पूछने का मौका फेसबुक के दीवानों को नहीं मिल पाया। मधु त्रेहन ने बताया कि मोदी ने ये कार्यक्रम कैंसिल किया है और अब 4 मार्च को अरविंद केजरीवाल से इसकी शुरूआत होगी।
- हर्ष कुमार सिंह


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You