चुनाव से पहले अखिलेश ने खेला करोड़ो रुपए का दाव

  • चुनाव से पहले अखिलेश ने खेला करोड़ो रुपए का दाव
You Are HereNational
Monday, March 03, 2014-3:44 PM

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज आनन फानन में करीब चालिस हजार करोड रुपए की योजनाओं का शिलान्यास या लोकार्पण कर दिया। यादव ने लखनऊ में पकडी के पुल का निर्माण और गोमती नगर के बैराज को कहीं दूसरी जगह ले जाने की भी घोषणा की। यादव ने 1820 नलकूपों, सार्वजनिक निर्माण विभाग की 27 और नगर विकास विभाग की छह योजनाओं का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार लगातार बेहतरी के लिए काम कर रही है। हाल ही में उन्होंने नेपाल में वहां के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से भी बात की थी। केन्द्र सरकार और नेपाल सरकार का सहयोग मिला तो सिंचाई की कई परियोजनायें नेपाल में शुरू की जायेंगी जिससे राज्य के पूर्वी हिस्सों में आने वाली बाढ से मुक्ति मिल सकेगी।

उन्होंने कहा कि विश्व प्रसिद्ध ताजमहल के आस पास गंदगी रहती है। वहां सुन्दरता के लिए ताजगंज प्रोजेक्ट तैयार किया गया है जिस पर जल्दी ही काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि विदेशों में लोगों को यह नहीं मालूम कि ताजमहल उत्तर प्रदेश में है। वे जानते हैं कि ताजमहल दिल्ली या राजस्थान में है। उन्होंने इसे भी उत्तर प्रदेश के साथ साजिश बताया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You