मोदी के खिलाफ मानहानि का मामला खारिज

  • मोदी के खिलाफ मानहानि का मामला खारिज
You Are HereNational
Monday, March 03, 2014-8:24 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और अन्य के खिलाफ दायर मानहानि की शिकायत को खारिज कर दिया। शिकायत गुजरात के पूर्व पुलिस प्रमुख आर.बी. श्रीकुमार ने दर्ज कराई थी।

सुबह से बार-बार फोन करने के बावजूद न शिकायतकर्ता और न उनके वकील सुनवाई के लिए पहुंचे, इसके बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आकाश जैन ने शिकायत को खारिज कर दिया। अदालत ने इस बात पर गौर किया कि श्रीकुमार पिछली सुनवाइयों के दौरान भी अदालत नहीं आए थे।

न्यायाधीश ने कहा, ‘‘शिकायतकर्ता की शिकायत में कोई दिलचस्पी नहीं है और न ही उसकी अपनी बात आगे रखने में कोई रुचि है...इसलिए मौजूदा शिकायत खारिज की जाती है।’’

गुजरात पुलिस के पूर्व महानिदेशक ने मोदी के साथ-साथ भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी और वैज्ञानिक एस. नांबी नारायणन पर मानहानि का मामला दर्ज कराया था।

याचिका के मुताबिक, लेखी ने साजिश के तहत एक टेलीविजन चैनल को साक्षात्कार दिया, जहां श्रीकुमार पर सीआईए (सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी) के हाथों बिकने और नारायणन को एक झूठे जासूसी मामले में फंसाने का आरोप लगाया।

पूर्व महानिदेशक ने कहा कि लेखी ने टेलीविजन साक्षात्कार में उन्हें देश-विरोधी और गद्दार कहा था।  वर्ष 1994 में नारायणन को मालदीव खुफिया अधिकारियों को रक्षा संबंधी गुप्त सूचनाएं लीक करने के मामले में फंसाया गया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हालांकि जांच में उन्हें निर्दोष पाया था। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You