वीरवार से हड़ताल पर जाएंगे देशभर के डॉक्टर

  •  वीरवार से हड़ताल पर  जाएंगे देशभर के डॉक्टर
You Are HereNcr
Tuesday, March 04, 2014-12:55 AM
नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के कानपुर में मैडीकल छात्रों के साथ विधायक और पुलिस द्वारा हुई झड़प का मामला तूल पकड़ता जा रहा है क्योंकि अब इंडियन मैडीकल एसोसिएशन (आई.एम.ए.) ने वीरवार से देशव्यापी हड़ताल करने की घोषणा कर दी है।
 
आई.एम.ए. का कहना है कि वह 2 दिन तक काले फीते बांधकर अपना रोष जाहिर करेंगे, अगर 2 दिन के अंदर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गयी तो आई.एम.ए. के नेतृत्व में देशव्यापी हड़ताल की जाएगी। इस हड़ताल में देश के निजी एवं सरकारी अस्पताल भी शामिल होंगे। 
 
प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए आई.एम.ए. के राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सैनी ने कहा कि कानपुर की घटना से देश में आजादी से पूर्व के हालत याद आ जाते हैं कि जिस तरह से अंग्रजों ने बिना किसी कानून के भारतवासियों का शोषण और प्रताडि़त किया ठीक उसी तरह से उत्तर प्रदेश की सरकार कर रही है। 
 
उन्होंने कहा कि यह घटना देश के लिए शर्मनाक है, जहां एक मामूली सी टक्कर पर सरकार और उसके गुडों ने निर्दोष मैडीकल छात्रों की पिटाई की। सैनी ने कहा कि इंडियन मैडीकल एसोसिएशन इस घटना की घोर ङ्क्षनदा करते हुए मांग करती है कि इसमें दोषी पुलिसकर्मियो और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यसवीर यादव को बर्खास्त कर विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
 
विदित हो कि गत माह 28 फरवरी को कानपुर के जी.एस.वी.एम. मैडीकल कॉलेज के कुछ छात्रों की मोटरसाइकिल स्थानीय विधायक इरफान सोलंकी की कार से टकरा गयी थी। घटना में विधायक पर आरोप है कि उन्होंने छोटी सी बात पर पुलिस के साथ छात्रों की पिटाई की। इसके साथ एक महिला स्टूडैंट के साथ छेड़छाड़ भी की।
 
आज राष्ट्रपति भवन का होगा घेराव : प्रैसवार्ता में दिल्ली मैडीकल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल गोयल ने जानकारी दी कि वह आज शाम को दिल्ली के मैडीकल छात्रों के साथ राष्ट्रपति भवन का घेराव करेंगे। उन्होंने कहा हमारा घेराव बिल्कुल शांति प्रिय ढंग से किया जाएगा। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You