'हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की हैं दो शादियां'

You Are HereHaryana
Tuesday, March 04, 2014-2:48 PM

चंडीगढ़: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की ओर से रोहित शेखर को अपना बेटा मानने का मामला अभी सुलझा ही था कि इनैलो के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी 2 शादियां करने का आरोप मढ़ दिया।

अपने इस आरोप के संबंध में उन्होंने देहरादून की एक महिला शशि की ओर से वहां की पारिवारिक मामलों से संबंधित अदालत में गत 24 दिसम्बर को दायर किए गए एक केस के साथ दिए गए हलफनामे का उल्लेख करते हुए कहा कि इस हलफनामे में कहा गया है कि वह युवा कांग्रेस की कार्यकत्र्ता होने के नाते वर्ष 1988-89 के दौरान हुड्डा के संपर्क में आई थी।

जब उसने शादी के लिए दबाव डाला तो रीति-रिवाजों के साथ 11 नवम्बर, 1992 को शादी कर ली गई जिससे उसे 1 फरवरी, 1994 को एक बेटा हुआ, वह उसे अब अपना हक दिलवाना चाहती है। अभय ने कांगे्रस आलाकमान से तुरंत भूपेंद्र सिंह हुड्डा को उनके पद से बर्खास्त किए जाने व कांग्रेस से निकाले जाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि ऐसे अनैतिक आचरण व संगीन मामले के बाद मुख्यमंत्री को एक पल भी अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक व लोकतांत्रिक अधिकार नहीं है। उन्होंने यह मामला सोमवार को राज्य विधानसभा में भी उठाया व हुड्डा ने इस पर अपना जवाब भी दिया लेकिन विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने इसे सब-ज्यूडियस मामला बताते हुए इस पूरे मामले को ही सदन की कार्रवाई से निकलवा दिया।

महिला ने एक पखवाड़े बाद ही याचिका ले ली थी वापस : बत्रा
मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने खुद खुलासे पर कोई सफाई नहीं दी लेकिन उनकी ओर से 2 विधायकों रघुबीर कादियान व बी.बी. बत्रा ने इसे इनैलो नेताओं की घिनौनी हरकत करार देते हुए इस पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित करार दिया।  दोनों विधायकों ने कहा कि इस महिला ने गत 17 दिसम्बर को अदालत में याचिका दायर की थी जिस पर 24 जनवरी को सुनवाई होनी थी लेकिन महिला ने एक पखवाड़े के बाद ही उक्त अदालत से अपनी याचिका वापस ले ली थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You