गडकरी और राज ठाकरे की मुलाकात पर शिवसेना ने जताया विरोध

You Are HereNational
Tuesday, March 04, 2014-1:25 PM

मुंबई: भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सोमवार को एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की। सूत्रों की माने तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे इस मुलाकात से नाराज हो गए हैं। वहीं कल देर रात महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष देंवेद्र फडनवीस उद्दव से मिले और इस मुलाकात की पूरी जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने उद्धव को एमएनएस को एनडीए में शामिल करने का सुझाव भी दिया। लेकिन उद्धव ने इससे इनकार कर दिया। सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र फडनवीस और उद्धव के मुलाकात में बीजेपी ने कल रात को प्रस्ताव रखा था कि एमएनएस को एनडीए का घटक बनाया जाए।

प्रस्ताव के मुताबिक बीजेपी एमएनएस को पुणे देगी, शिव सेना नासिक सीट छोड़े। एमएनएस सूत्रों की मानें तो 5 सीट की मांग की गई है। लेकिन बीजेपी 3 सीट पर ही राज़ी हो सकती है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक उद्धव ने इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया। उधर, उद्दव ने सामना में एक संपादकीय भी लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी में संवादहीनता है।

उधर नितिन गडकरी ने इस मुलाकात के बाद कहा, 'मैंने राज ठाकरे से मुलाकात की। मैं नेताओं से मिलता रहता हूं। हम वोटों का बंटवारा नहीं चाहते हैं। गठबंधन का कोई स्कोप नहीं है लेकिन हम ये तय करना चाहते हैं कि राज ठाकरे वोटों का बंटवारा न करें।

इस मुलाकात को लेकर किसी को भी बुरा नहीं मानना चाहिए।' बताया जाता है कि गडकरी का ये कदम उद्धव ठाकरे को रास नहीं आया। इस मुलाकात का पता चलते ही उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह से बात की। इससे पहले भी गडकरी ने जब राज ठाकरे की तारीफ की थी तब भी उद्धव ने इस पर ऐतराज जताया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You