'देश को छप्पन की छाती नहीं, विशाल कलेजा चाहिए'

  • 'देश को छप्पन की छाती नहीं, विशाल कलेजा चाहिए'
You Are HereNcr
Wednesday, March 05, 2014-6:23 PM

नई दिल्ली: तीसरे कार्यकाल के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के सत्ता में वापसी का दावा करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि देश को छप्पन की छाती वाला आदमी नहीं बल्कि विशाल कलेजे वाला इंसान चाहिए जो सबको साथ लेकर देश की तरक्की कर सके।
  
चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पहले संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के मंच से यह पुरजोर दावा किया गया उनका गठबंधन फिर से सत्ता में वापसी करेगा और मतदाता ने जिस तरह से 2004 और 2009 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अहंकार चकनाचूर किया था. वही इतिहास एक फिर दोहराया जाएगा।
 
कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने कहा कि भाजपा के दावे अतिशयोक्तिपूर्ण, अति विश्वासपूर्ण और आसमान छूने वाले हैं। उन्होंने कहा देश को छप्पन की छाती नहीं चाहिए। देश को ऐसा नेता चाहिए जो बडबोला न हो बल्कि सबकी सुनता हो। प्रवक्ता ने हर तरह से यह भी समझाने की कोशिश की कि अगर उनका गठबंधन सत्ता में आया तो प्रधानमंत्री के पद पर श्री राहुल गांधी ही आसीन होंगे।

उन्होंने कहा गांधी कह चुके हैं कि वह संवैधानिक परंपरामाओं का पालन करना चाहते हैं। वह यह भी कह चुके हैं कि पार्टी जो भी आदेश उन्हें देगी। वह उसका पालन करेंगे। संप्रग की सरकार भी प्रधानमंत्री के तौर पर उनके नाम की अनुशंसा कर चुकी है। इसका मतलब आप खुद निकाल सकते हैं।
 
उत्तर प्रदेश के राजनीतिक दलों पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने मोदी से भी पूछा कि उन्होंने मुजफ्फरनगर के दंगों पर आज तक एक भी शब्द क्यों नहीं कहा। अलबत्ता बिहार में चुनावी गठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कोई सपाट उत्तर नहीं दिया। उन्होंने कहा राष्ट्रीय जनता दल के साथ हमारी बातचीत अग्रिम चरण में है। लालू प्रसाद से हमारे रिश्ते बहुत अच्छे हैं। गठबंधन करते समय हर पार्टी की अपनी आकांक्षाएं और भीतरी मजबूरियां होती हैं। हमारी बातचीत अभी जारी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You