भाजपा व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में चले लात-घूसे

  • भाजपा व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में चले लात-घूसे
You Are HereUttar Pradesh
Thursday, March 06, 2014-4:44 AM

लखनऊ: गुजरात के चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काफिले पर हुए पथराव के बाद अब लखनऊ में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आप कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लात घूसे चले। गुजरात में केजरीवाल के काफिले पर हुए पथराव के बाद पहले तो दिल्ली में आप के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। इसकी खबर जैसे ही लखनऊ  पहुंची, आप के कार्यकर्ता विधानसभा मार्ग स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर जमा होना शुरू हो गए।

आप कार्यकर्ताओं के जमा होने से पहले ही भाजपाईयों को इसकी भनक लग गई। कार्यालय के बाहर जमा हो रहे आप कार्यकर्ताओं से कहा सुनी होने के बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय ने कहा कि आप के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में घुसकर तोडफ़ोड़ करने का प्रयास किया। उनका यह प्रयास पूर्व प्रायोजित था। प्रदर्शन करने से पहले मीडियाकर्मियों को संदेश भेजा गया। यह सब पहले से नियोजित था। राय ने कहा कि इस मामले को वह प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी के सामने रखेंगे और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच आप पार्टी की नेता अरुणा सिंह ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पहुंचे थे लेकिन उनको जाबूझकर पीटा गया। कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। सिंह ने कहा कि गुजरात में अरविंद केजरीवाल पर हुए हमले का विरोध करने के लिए आप के कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय के बाहर पहुंचे थे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि पार्टी हिंसा में विश्वास नहीं रखती है। आप के कार्यकर्ताओं ने जो कुछ किया वह केवल सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You