अब अमेरिका में न्याय करेगा भारतीय जज!

  • अब अमेरिका में न्याय करेगा भारतीय जज!
You Are HereInternational
Thursday, March 06, 2014-10:37 AM

वॉशिंगटन: अमेरिकी सीनेट ने अमेरिका जिला अदालत नॉर्दन डिस्ट्रक्टि ऑफ कैलिफॉर्निया के फेडरल जज के रूप में एक भारतीय को जज बनाया है। भारतीय मूल के अमेरिकी कानूनविद गिरधारी छाबड़िया ने इस नाम पर अपनी मोहर लगा दी है।

बुधवार को सीनेट ने 41 के मुकाबले 58 मतों से फेडरल बेंच के सदस्य के रूप में छाबड़िया के नाम की पुष्टि की। वह अमेरिका में दक्षिण एशियाई मूल के गिने-चुने फेडरल जजों में से एक होंगे और अब वह कैलिफॉर्निया में पहले दक्षिण एशियाई जिला जज के तौर पर काम करेंगे।

इस समय वह भारत के दौरे पर हैं। उन्होंने अपने बयान में खुद को जुडिशल पद के लिए चुने जाने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा को धन्यवाद किया। सन फ्रांसिस्को सिटी के अटॉर्नी कार्यालय में डिप्टी सिटी अटॉर्नी के पद पर तैनात छाबड़िया ने राष्ट्रपति के पास अपने नाम की सिफारिश करने के लिए सीनेटर बारबरा बॉक्सर का और सीनेट में पुष्टि से जुड़ी प्रक्रिया के दौरान समर्थन एवं मार्गदर्शन के लिए सीनेटर फेनस्टीन का भी धन्यवाद किया।

छाबड़िया ने कहा, 'मेरे नाम की पुष्टि ऐसे समय में हुई है, जब मैं भारत की यात्रा पर हूं, यह इसे विशेष रूप से एक गौरवपूर्ण क्षण बनाता है।'


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You