रहम या राजनीति: CM हुड्डा के इलाके के हत्यारों की सजा-ए-मौत होगी माफ!

  • रहम या राजनीति: CM हुड्डा के इलाके के हत्यारों की सजा-ए-मौत होगी माफ!
You Are HereHaryana
Thursday, March 06, 2014-1:18 PM

हिसार: हरियाणा के सीएम भूपिंद्र सिंह हुड्डा के विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले चार हत्यारों की फांसी की सजा माफ करने के लिए हरियाणा कैबिनेट ने राज्यपाल को सिफारिश भेजी है। गौरतलब है कि कैबिनेट 9 महीने पहले भी चारों हत्यारों को सजा-ए-मौत पर माफी की सिफारिश राज्यपाल के पास भेज चुकी है, जिसे राज्यपाल ने सरकार के पास वापस भेज दिया था लेकिन एक बार फिर राज्य सरकार ने वहीं फाइल राज्यपाल को भेज दी है।

 

चारों हत्यारों रामबीर, विनोद 'लखमी', सतपाल और राजीव के खिलाफ 2001 में संपला पुलिस स्टेशन में हत्या, हत्या का प्रयास व अन्य केस दर्ज किए गए थे और रोहतक कोर्ट ने साल 2003 में फांसी की सजा सुनाई थी। कानूनी तौर पर राज्यपाल के पास अब इस फाइल पर दस्तखत करने के अलावा और कोई विकल्प बाकी नहीं बचा है।

 

गौरतलब है कि चारों हत्यारे कंसाला गांव के रहने वाले हैं जो कि मुख्यमंत्री हुड्डा की विधानसभा सीट गढ़ी-सांपला किलोई के तहत आता है और कंसाला गांव में अधिकांश जाट परिवार रहते हैं और अगर राजनीतिक पक्ष पर देखा जाए तो पांच हजार से ज्यादा वोट वहीं से है। अब सवाल ये उठता है कि क्या राज्य सरकार को इन चारों हत्यारों पर रहम आ गया या इनकी सजा-ए-मौत पर माफी राजनीति का एक हिस्सा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You