6 फूट गहरे मेनहॉल में गिरकर बच्चे की मौत

  • 6 फूट गहरे मेनहॉल में गिरकर बच्चे की मौत
You Are HereNational
Thursday, March 06, 2014-10:56 PM

नई दिल्ली : प्रशासन की लापरवाही के कारण जैतपुर इलाके में बुधवार देर रात 1 बच्चे की  सीवर के खुल मेनहॉल में गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, वहीं हादसे के बाद लोगों ने प्रशासन की लापरवाही और स्थानीय निगम पार्षद और विधायक के खिलाफ नारेबाजी करके मुख्य मार्गों पर जाम लगा दिया।

जिससे वाहनों की लंबी लाइनें लग गईं। पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को निष्पक्ष जांच का आश्वासन देकर वहां से हटाया।  पुलिस के मुताबिक मृतक बच्चे की पहचान गुरप्रीत सिंह (4) के रूप में हुई है। वह जिला फगवाड़ा, गांव मोरावाली पंजाब का रहने वाला था। वह दिल्ली में नानी बलविंदर कौर के साथ गली 3 एच, जैतपुर में रहता था। 

बताया जाता है कि बलविंदर कौर उसको लेकर पंजाब गई थी। बुधवार रात इलाके की बिजली गई हुई थी। रात जब बलविंदर कौर गली में ऑटो से उतरकर चालक को किराया दे रही थी। गुरप्रीत उनसे हाथ छुड़ाकर घर की तरफ भागा था। उसी बीच गली में करीब 6 फूट गहरे सीवर के खुले मेनहॉल में वह जा गिरा। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर बलविंदर और इलाके के लोग मौके पर पहुंचे। बलविंदर कौर उसको बचाने के लिए खुद ही मेनहॉल में कूद गई। 
 
बिजली नहीं होने के कारण लोगों ने पुलिस को सूचित करके टॉर्च आदि से खुद ही बच्चे और बलविंदर को बाहर निकालने की कोशिश की, वहीं पुलिस ने तुरंत दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। जब तक पुलिस व दमकल मौके पर पहुंचती, बलविंदर को बाहर निकाल लिया। दमकलकर्मियों ने बच्चे को सीवर में ढूढ़ा। जब उसका पता नहीं चला। उन्होंने पौने 2 बजे जेसीबी मंगवाई। जिसकी सहायता से सीवर को तोड़ा गया। करीब 50 से 60 मीटर की दूरी पर गुरमीत को बाहर निकाला गया।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You