वोटर नहीं हैं तो रविवार को रहें तैयार

  •  वोटर नहीं हैं तो रविवार को रहें तैयार
You Are HereNcr
Friday, March 07, 2014-12:02 AM
नई दिल्ली : जिन लोगों के पास वोटर आई.डी. कार्ड हैं लेकिन उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है, ऐसे लोगों के लिए आयोग 9 मार्च को विशेष एनरोलमैंट प्रौसेस चलाएगा और लोगों के नाम सूची में शामिल किए जाएंगे। नए लोग मतदाता बनने के लिए रविवार की छुट्टी का लाभ उठाकर आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली की मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए सिर्फ 6 दिन का ही समय बचा है। 
 
लोग 12 मार्च तक नया वोटर आई.डी. कार्ड बनवाने के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि 12 मार्च के बाद भी वोटर आई. डी. कार्ड के लिए आवेदन किया जा सकता है लेकिन जो लोग 12 मार्च के बाद कार्ड के लिए आवेदन करेंगे उनका नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं हो पाएगा। दिल्ली चुनाव आयोग 22 मार्च को राजधानी के मतदाताओं की अंतिम सूची जारी करेगा।
 
सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आयोग का कहना है कि वह ज्यादा से ज्यादा लोगों के नाम सूची में शामिल करना चाहता है ताकि पिछले साल हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतदान की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी रिकॉर्ड मतदान हो सके। वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड 67 प्रतिशत मतदान हुआ था जो अभी तक का दिल्ली के चुनाव में सर्वाधिक मतदान है।
 
इससे पहले किसी भी चुनाव में इतना मतदान नहीं हुआ था। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव ने बताया कि दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 22 मार्च है और इसी दिन राजधानी के मतदाताओं की अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You