राजनीतिक रंग में ट्विटर, हर तरफ मोदी-केजरी

  •  राजनीतिक रंग में ट्विटर, हर तरफ मोदी-केजरी
You Are HereNcr
Friday, March 07, 2014-12:22 AM
नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): चुनाव तारीखों कीघोषणा होने के बाद से पूरे देश में चुनावी चर्चा गर्म हो चुकी है। सोशल मीडिया की पंचायतें भी राजनीतिक रंग में रंग चुकी हैं। ट्विटर इंडिया के पिछले सप्ताह भर के ट्रैंड पर नजर डालें तो पता चलता है कि टॉप 10 ट्रैडिंग टॉपिक्स में से 7 टॉपिक राजनीति से जुड़े हुए हैं।
 
इनमें भी नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल हमेशा पहले 5 टॉपिक्स में बने हुए हैं। इसे राजनीतिक पार्टियों का सोशल मीडिया मैनेजमैंट कहें या आम जनता की चुनावों में दिलचस्पी, दोनों ही सूरत में एक बात तो तय है कि इस बार आम चुनावों में सोशल मीडिया का अहम रोल रहने वाला है। 
 
पिछले कुछ दिनों के ट्विटर टैं्रड में नरेंद्र मोदी सबसे चर्चित ट्रैंड के रूप में उभर कर सामने आए हैं। मोदी की हर रैली ट्विटर पर ट्रैंड बन रही है। हाल ही में हुई मोदी की बिहार रैली होने से पहले और उसके बाद तक भी ट्विटर पर लगातार चर्चाओं में रही थी। मोदी के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक नेता अरविंद केजरीवाल भी ट्विटर पर छाए हुए हैं।
 
केजरीवाल का गुजरात दौरा लगातार टॉप टै्रडिंग टॉपिक्स में शामिल है। केजरीवाल के दौरे के दौरान हुए हंगामे को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों समेत आम जनता भी जमकर भड़ास निकाल रही है। हाल ही में पुलिस द्वारा पकड़े गए आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष और शाजिया इल्मी भी ट्विटर पर टॉप ट्रैंड में शामिल हुई हैं।
 
गौरतलब है सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा सोशल मीडिया को मैनेज करने के लिए विशेष टीमें बनाई हुई हैं। चुनावी रणनीति के तहत सभी राजनीतिक दलों ने अपने कार्यकत्र्ताओं को निर्देश दिए हैं कि फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप्प पर पार्टी की नीतियों और सभी प्रमुख कार्यक्रमों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाए। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You