गुलाब गैंग आज होगी रिलीज

  •  गुलाब गैंग आज होगी रिलीज
You Are HereNcr
Friday, March 07, 2014-1:43 AM
नई दिल्ली : लगभग 50 करोड़ रुपए से माधुरी दीक्षित व जूही चावला की जुगलबंदी में पहली बार बनी फिल्म गुलाब गैंग आखिरकार अपने निश्चित समय पर रिलीज हो रही है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस फिल्म को रिलीज करने के लिए हरी झंडी दे दी है। अब फिल्म शुक्रवार को रिलीज होगी। 
 
बुधवार को न्यायालय की एक सदस्यीय खंडपीठ ने कार्यकत्र्ता संपत पाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म की रिलीज पर 8 मई तक रोक लगा दी थी। इसी आदेश को फिल्म के निर्माताओं ने 2 सदस्यीय खंडपीठ के समक्ष चुनौती दी थी। 
 
कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश बी.डी. अहमद व न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल की खंडपीठ ने एक सदस्यीय खंडपीठ के आदेश को रद्द करते हुए फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है। इस आदेश से साफ हो गया है कि फिल्म शुक्रवार को अपने निश्चित समय पर रिलीज होगी। फिल्म के निर्माताओं ने एक सदस्यीय खंडपीठ के आदेश को चुनौती देते हुए कहा कि फिल्म संपत के जीवन पर आधारित नहीं है, इसलिए फिल्म के रिलीज पर लगी रोक को हटाया जाए, अन्यथा निर्माताओं द्वारा लगाया गया लगभग 50 करोड़ डूब जाएगा।
 
 संपत का कहना था कि फिल्म उनके जीवन पर आधारित है और फिल्म बनाने से पहले उससे अनुमति नहीं ली गई। संपत ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं का एक संगठन बना रखा है जो गुलाबी रंग की साड़ी पहनती हैं। इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने फिल्म के रिलीज करने पर रोक लगा दी थी। 
 
संपत ने याचिका में कहा था कि फिल्म में उसकी भूमिका दिखाने वाली अभिनेत्री ने उसके चरित्र को गलत तरीके से दिखाया है, जिससे उसकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। इस फिल्म के निर्देशक सौमिक सेन व निर्माता अनुभव सिन्हा हैं। बिग बॉस में भी काम कर चुकी संपत का कहना है कि उसके संगठन से लगभग 4 लाख महिलाएं जुड़ी हुई हैं जो समाज में होने वाले अपमान व प्रताडऩा के खिलाफ आवाज उठाती हैं। ऐसे में फिल्म के प्रोमो देखने से साफ लग रहा है कि उसकी छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You