‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ के नारे लगाने वाले छात्रों के मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनाएगी भाजपा

  • ‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ के नारे लगाने वाले छात्रों के मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनाएगी भाजपा
You Are HereNational
Friday, March 07, 2014-1:32 PM

मेरठ: मेरठ में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा वापस लिए जाने पर विरोध जताते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने आज कहा कि उनकी पार्टी इसे चुनावी मुद्दा बनाएगी। मेरठ शहर से पार्टी के विधायक डॉ.लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि राष्ट्र का अपमान करने वालों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा वापस लिये जाने को भाजपा सहन नहीं करेगी। उन्होंने फोन पर कहा कि यह सपा सरकार का राष्ट्रविरोधी कदम है और इससे साफ है कि सपा सरकार को देश की नहीं बल्कि वोट बैंक की चिन्ता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा केन्द्रीय गृह मंत्री से मिलकर मामले की सीबीआई जांच की मांग करेगी। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि मेरठ पुलिस प्रशासन ने सपा सरकार के इशारे पर जानबूझकर मुकदमा वापस लिया है। इधर, एसएसपी ओंकार सिंह ने शुक्रवार को मुकदमा वापस लिये जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने गुरुवार को जांच के बाद कश्मीरी छात्रों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा वापस ले लिया है। अलबत्ता कश्मीरी छात्रों के खिलाफ तोडफ़ोड़ और हंगामे के आरोपों की जांच अभी जारी है।

गौरतलब है कि रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच हुए क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत पर यहां दिल्ली बाईपास मार्ग पर स्थित सुभारती विवि के एक हॉस्टल में रह रहे कश्मीरी छात्रों ने कथित तौर पर पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए थे। इस पर उनका विवि के दूसरे छात्रों से झगड़ा भी हुआ था जिसके बाद विवि प्रशासन ने 67 छात्रों को निष्कासित कर दिया था। पुलिस ने विवि के कुलसचिव की शिकायत पर अज्ञात कश्मीरी छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह और अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन गुरुवार को राष्ट्रद्रोह का मुकदमा वापस ले लिया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You