यासीन मलिक को समर्थकों सहित हिरासत में लिया

  • यासीन मलिक को समर्थकों सहित हिरासत में लिया
You Are HereJammu Kashmir
Saturday, March 08, 2014-9:37 AM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जे.के.एल.एफ.) के अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक और उनके समर्थकों को आज उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वे मेरठ में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ हुई कार्रवाई की निंदा करने के लिए एक मार्च निकालने की कोशिश कर रहे थे। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों भारत-पाकिस्तान के बीच एक क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में मेरठ की एक यूनिवर्सिटी में पढऩे वाले कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई हुई थी।

मलिक ने मेरठ के स्वामी विवेकानंद सुभारती यूनिवर्सिटी के कश्मीरी छात्रों के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए लाल चौक पर धरना देने की योजना बनाई थी। यूनिवर्सिटी के करीब 60 कश्मीरी छात्रों को निलंबित कर दिया गया था और बाद में उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज किया था। बहरहाल, कल रात छात्रों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकद्दमा वापस ले लिया गया है।

इस बीच कुछ निलंबित छात्रों ने यहां प्रदर्शन किया और राज्य  सरकार से कहा कि वह घाटी के शैक्षणिक संस्थानों में उनका सुरक्षित आव्रजन सुनिश्चित करे। एक छात्र ने बताया कि हम यूनिवर्सिटी वापस जाने को लेकर डरे हुए हैं और चाहते हैं कि मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला हमें यहां दाखिला दिलाने में मदद करें, ताकि हम पढ़ाई पूरी कर सकें।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You