जानिए, कैसे लगाया बैंक को करोड़ों का चूना

  • जानिए, कैसे लगाया बैंक को करोड़ों का चूना
You Are HereNational
Saturday, March 08, 2014-10:38 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में फर्जी तरीके से सील, मेंबरशिप तथा फर्जी दस्तावेजों के जरिए बैंक से करोड़ों रुपए का कर्ज लेकर ठगी करने वाले आरोपी को विशेष अनुसंधान सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। निर्मल ट्रेडर्स का संचलान करने वाले आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन व तेलीबांधा थाने में मामला दर्ज किया गया था।

विशेष अनुसंधान सेल के प्रभारी एआईजी आई.एच. खान ने बताया कि मंडी गेट के समीप रहने वाले महेंद्र कुमार अग्रवाल ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि निर्मल ट्रेडर्स के प्रोपराइटर शिवेंद्र दीक्षित ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र से मकान खरीदने के लिए 70 लाख रुपए कर्ज लेने के लिए आवेदन दिया था।

कर्ज लेने के लिए जो दस्तावेज जमा कराए थे गए उसमें 2008-09, 09-10 तथा 2011 को आडिट कार्य एवं बैलेन्सशीट में आवेदक का हस्ताक्षर मेंबरशिप नंबर एवं आफिस सील का उपयोग किया गया है, जबकि आवेदक के द्वारा निर्मल ट्रेडर्स किसी प्रकार का आडिट कार्य नहीं किया गया। इसी तरह लालगंगा बिहार रामुकंड के अनुराग अग्रवाल ने तेलीबांधा थाने में शिकायत कराई थी कि आरोपी शिवेंद्र सिंह ने कर्ज लेने के लिए फर्जी दस्तावेज का उपयोग किया।

दोनों मामलों में पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471, 120बी भादवि का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच विशेष अनुसंधान सेल द्वारा की गई और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You