दुल्हन करती रही इंतजार, दहेज के लिए दूल्हा नहीं लाया बारात

  •  दुल्हन करती रही इंतजार, दहेज के लिए दूल्हा नहीं लाया बारात
You Are HereNcr
Sunday, March 09, 2014-12:31 AM
नई दिल्ली, 8 मार्च (ब्यूरो): दुल्हन शादी का जोड़ा पहने अपनी बारात का इंतजार करती रही लेकिन दहेज लोभियों को मनमाफिक दहेज न मिलने पर दूल्हे व उसके परिवार ने बारात लाने से ही इंकार कर दिया। जब देर रात तक दरवाजे पर बारात नहीं आई तो दुल्हन के परिवार ने लड़के के परिवार से संपंर्क किया।
 
उनके मना करने पर आखिरकर पीड़ित परिवार ने सरिता विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई, वहीं दूल्हे के परिवार का कहना है कि उनका लड़का 3 दिनों से गायब है। उन्होंने खुद ही नोएडा में अपने बेटे की गुमशुदगी का मामला दर्ज करा रखा है। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। 
 
पीड़ित परिवार सरिता विहार इलाके में रहता है। संजना (परिवर्तित नाम) की 7 मार्च को नोएडा निवासी राजेन्द्र चौधरी के बेटे शिव कुमार से शादी होने वाली थी। परिवार ने शादी की सारी तैयारियां कर रखी थीं। 3 दिन पहले से ही घर में मिठाइयां व सामान बनने का काम शुरू हो गया था। दामाद को दहेज में देने के लिए लड़की के पिता ने होंडा की इमेजिन कार भी खरीद ली थी।
 
सारा परिवार घर पर बारात आने का इंतजार करता रहा लेकिन देर रात तक दूल्हा बारात लेकर नहीं आया। शक होने पर लड़की के पिता ने जब शिव के पिता से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि दहेज में 21 लाख नकदी और स्क ाॢपयो  कार देने पर ही वह बारात लेकर आएंगे। काफी मान-मनोव्वल के बाद भी जब लड़के वाले नहीं माने तो पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। वहीं शिव के पिता का कहना है कि उनका बेटा पिछले 3 दिन से गायब है और उन्होंने उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज करा रखा है। उन्होंने अपने बेटे की अपहरण की आशंका जताई है। 
 
एम.टैक. कर चुकी है युवती: जानकारी के अनुसार युवती पढ़ी लिखी शिक्षित है। उसने दिल्ली के इंदिरा गांधी टैक्निकल कॉलेज से एम.टैक. किया है, जबकि युवती के पिता शिक्षक हैं। उनके परिवार में 2 बेटी और एक बेटा है। पीड़ित युवती बड़ी बेटी है, जबकि लड़का शिव नोएडा सैक्टर 62 स्थित एक बड़ी निजी कंपनी में प्राइवेट नौकरी करता है और उसके पिता वन विभाग में कार्यरत हैं। 
 
शादी के लिए 36 कमरे बुक कराए थे: शादी के लिए पीड़ित परिवार नोएडा सैक्टर 33 में महाराज अग्रेसन बिल्डिंग में 36 कमरे बुक करा चुके थे। वहां 4 मार्च से शादी की तैयारियां चल रहीं थी।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You