फेसबुक पर किया मैसेज, हम मरने जा रहे हैं और ...

  • फेसबुक पर किया मैसेज, हम मरने जा रहे हैं और ...
You Are HereMadhya Pradesh
Sunday, March 09, 2014-10:52 AM

देवास: मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक रोंगटे खड़े करने वाली घटना सामने आई है, जिसमें जिले की सबसे होनहार छात्रा ने सुसाइड करने की कोशिश की। आखिर क्या वजह थी कि उस लड़की को सुसाइड जैसा कदम उठाना पड़ा। तो हम आपको बतां दे कि इस छात्रा की उसके ही कॉलेज के एक लड़के से दोस्ती थी, जो कॉलेज के दूसरे छात्रों को रास नहीं आई। उन्होंने छात्रा का फोटो एडिट करके उसका अश्लील फेसबुक प्रोफाइल बना डाला। इतना ही नहीं, इन लोगों ने लड़के को ब्लैकमेल किया कि वो लड़की के साथ शारीरिक संबंध

बनाए। 90 प्रतिशत अंकों के साथ बाहरवीं पास कर कॉलेज में एडमिशन लेने वाली इस छात्रा को मजबूर होकर उसके दोस्त के साथ आत्महत्या करने का निर्णय लेना पड़ा। पुलिस ने बताया कि 26 फरवरी को कैलाश नाम के एक शख्स ने थाने में आकर रिपोर्ट की कि उनकी बेटी कॉलेज जाने की बात कहकर घर से निकली थी, लेकिन तभी से गायब है। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि लड़की के साथ एक लड़का भी गायब है। पुलिस को पता चला कि लड़के ने अपने कॉलेज के प्रोफेसर को मैसेज किया था कि कुछ लड़कों ने उनका फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अश्लील तस्वीरें अपलोड कर दी हैं।

लड़के ने अपने मैसेज में लिखा कि वे दोनों आत्महत्या कर रहे हैं और प्रोफेसर को कहा कि वह सभी को बता दें कि वे दोनों निर्दोष है। पुलिस जांच में पता चला कि इन दोनों ने तीन बार आत्महत्या की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। आखिरकार पुलिस को दोनों बच्चे इलाहाबाद में मिल गए। मामले का खुलासा होते ही पुलिस ने सायबर एक्ट और ब्लैकमेलिंग की धाराओं में दो छात्राओं को गिरफ्तार कर लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You