अब मोदी पिचकारी बनी आकर्षण का केंद्र

  • अब मोदी पिचकारी बनी आकर्षण का केंद्र
You Are HereNational
Sunday, March 09, 2014-3:42 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बच्चों और युवाओं के लिए इस बार होलियाना बाजार में मोदी पिचकारी आकर्षण का केंद्र होगी। जी हां, रायपुर सहित अन्य जिलों के बाजारों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की फोटो वाली पिचकारी मौजूद है। हैरत की बात है कि बाजार में केवल मोदी की फोटो वाली पिचकारी ही मौजूद है, किसी अन्य नेता की फोटो वाली पिचकारी नहीं है।

मेड इन चाइना मोदी पिचकारी की कीमत 300 से 1000 रुपए तक है। इसी के साथ हनुमान, डोरेमॉन और अन्य कार्टून कैरेक्टर वाली पिचकारी भी खासतौर पर बाजार में मौजूद है। राजधानी के सदर बाजार और गोल बाजार में होली के मद्देनजर पिचकारी और गुलाल की दुकानें सज गई हैं। अलग-अलग दुकानों में अलग-अलग ढंग की पिचकारी मौजूद है पर इनमें सबसे खास है मोदी पिचकारी।

गोलबाजार के थोक पिचकारी व्यापारी अतीश साहू ने बताया कि हर साल बच्चों की डिमांड को देखते हुए चाइना बाजार से कुछ अलग तरह की पिचकारी आती है। इस बार मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए चाइना बाजार ने मोदी पिचकारी लांच की है।

राजधानी के दुकानदारों ने भी मोदी की लोकप्रियता को भुनाने के लिए बड़ी संख्या में मोदी पिचकारी का ऑर्डर दे दिया है। आने वाले दिनों में बाजार में मोदी पिचकारी बच्चों को लुभाने के लिए उपलब्ध होगी। पिचकारी के साथ ही कई दुकानों में मोदी गुलाल भी मौजूद है। 12 रुपए एक पैकेट की दर से गुलाल कई रंगों में उपलब्ध है।

दुकानदारों ने बताया कि पिचकारी के साथ ही मोदी वाला मुखौटा भी है, पर प्रतिबंध की वजह से वह रायपुर की बाजारों में देखने नहीं मिलेगा। बाजार में कई तरह के सुगंधित रंग और हर्बल गुलाल भी मौजूद हैं। लाल, पीले तथा नीले रंग के साथ सफेद गुलाल भी बाजार में उपलब्ध हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You