होली बाजार में भी छाए मोदी,राहुल.....

  • होली बाजार में भी छाए मोदी,राहुल.....
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, March 09, 2014-3:08 PM

लखनऊ: हिंदुओं का प्रमुख त्योहार होली इस वर्ष ऐसे समय में पड़ रहा है, जब देश के सबसे बड़े राजनीतिक त्योहार यानी लोकसभा चुनाव की दुंदुभि बज चुकी है। लिहाजा होली के रंग पर राजनीति का रंग चढऩा लाजिमी ही है। होली बाजार में बिकने वाली पिचकारियों और रंग-गुलाल पर प्रमुख पार्टियों के नेता ब्रांड बनकर उतर आए हैं।इस वर्ष होली 17 मार्च को पड़ रही है, और निर्वाचन आयोग ने सात अप्रैल से 12 मई तक लोकसभा चुनाव कराने की घोषणा कर दी है।

लिहाजा होली पर सियायत के रंग खूब चटख दिख रहे हैं। लखनऊ, इलाहाबाद और वाराणसी के बाजारों में इस साल नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी की तस्वीरों वाली पिचकारियां और रंगों की खूब मांग है। लखनऊ के आईटी कॉलेज के सामने लगे पिचकारी बाजार के दुकानदार पीयूष कुमार के मुताबिक, इस साल होली के त्योहार में भी राजनीति का रंग देखने को मिल रहा है। चुनावी अखाड़े में ये नेता किसे कितनी टक्कर देते हैं, यह देखने वाली बात होगी, लेकिन रंग और पिचकरियों के त्योहार में इनका रंग खूब देखने को मिल रहा है।

कुमार के मुताबिक लोग मोदी, केजरीवाल और राहुल की मुस्कुराती तस्वीरों और उनकी पार्टी के चुनाव चिह्न वाली पिचकारियों की खूब खरीदारी कर रहे हैं। इनकी कीमत 50 रुपये से 400 रुपये तक है। पिचकारियों के साथ इन नेताओं की तस्वीरों वाले गुलाल के भी क्रेज हैं, जो 25 रुपये पैकेट से लेकर 150 रुपये पैकेट तक बिक रहे हैं। बाजार में एक मोदी गुलाल बम भी देखने मिल रहा है, जिसे पटकने से धमाका होता है और चारों तरफ  गुलाल फैल जाता है। दुकानदार रघु ने बताया कि गुलाल बम में हल्की आवाज होती है और उसे फोडऩे पर चारों ओर गुलाल फैल जाता है। इसकी कीमत 50 रुपये है। ये किशोरों के बीच बहुत लोकप्रिय है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You