नर्सरी दाखिला, ड्रा दोबारा होगा, लेकिन नामांकन दोबारा नहीं

  •  नर्सरी दाखिला, ड्रा दोबारा होगा, लेकिन नामांकन दोबारा नहीं
You Are HereNcr
Sunday, March 09, 2014-8:53 PM
नई दिल्ली : नर्सरी दाखिला को लेकर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद स्कूल दोबारा ड्रा कराने जा रहे हैं। कई अभिभावकों को पंजीकरण भी दोबारा कराने को लेकर भ्रम था, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने स्पष्ट कर दिया है कि ड्रा दोबारा होगा, लेकिन नामांकन दोबारा नहीं होगा। ड्रा को लेकर तारीख तय नहीं है। कई स्कूलों का कहना है कि वह ड्रा को लेकर किसी जल्दबाजी में नहीं हैं, लेकिन उसकी पारदर्शिता को लेकर गंभीर हैं।
 
एल्कान इंटरनेशनल स्कूल मयूर विहार के प्रिंसिपल अशोक पांडेय ने बताया कि पिछले नामांकन के आधार पर ही ड्रा निकाला जाएगा और ड्रा में जिसका नाम आएगा उसका दाखिला होगा। लेकिन ड्रा भी इतनी जल्द होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि अभी सीबीएसई की परीक्षाएं चल रही हैं, इसलिए स्कूलों की व्यस्तताएं हैं। 
 
स्प्रिंगडेल्स स्कूल की प्रिंसिपल अमिता विट्टल का कहना है कि स्कूलों में शिक्षा निदेशालय के आदेश के बाद दोबारा ड्रा होगा। लेकिन दोबारा ड्रा के समय की तिथि अभी सुनिश्चित नहीं की गई है।
 
एडमिशन नर्सरी डॉट कॉम के सुमित वोहरा का कहना है कि अभिभावकों में अब भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है कि दोबारा ड्रा होने से उनके बच्चों को दूसरे स्कूलों में भी नामांकन का अवसर मिलेगा। इस संबंध ने शिक्षा निदेशालय ने कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया है। अधिकांश अभिभावकों को इस बात का भी डर है कि किसी और मुद्दे को लेकर कोई संगठन अगर अदालत का दरवाजा खटखटाता है तो उनके बच्चों का दाखिले में फिर देरी होगी।
 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You