नई दिल्ली से लड़ सकते हैं स्वामी

  • नई दिल्ली से लड़ सकते हैं स्वामी
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-1:10 AM
नई दिल्ली,: नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा किस नेता को चुनाव मैदान में उतारेगी, इसकी औपचारिक घोषणा तो कुछ दिन बाद ही की जाएगी, लेकिन सूत्रों की माने तो पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रहमण्यम स्वामी का यहां से चुनाव लडऩा लगभग तय माना जा रहा है। 
 
सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से संभावित उम्मीदवारों की सूची में पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रहमण्यम स्वामी का नाम सबसे ऊपर है। उनके अलावा ऐसे किसी नेता का नाम नहीं है जिसके आगे स्वामी का टिकट काटा जा सके। कुछ दिन पहले तक यह चर्चा थी कि स्वामी को दक्षिण मुंबई से भी चुनाव मैदान में उतरने के लिए कहा जा सकता है, लेकिन अब उन्हें नई दिल्ली से खड़ा किए जाने की ही चर्चा है। वैसे संभावित उम्मीदवारों की सूची में इस सीट से दिल्ली के पूर्व सांसद वी. के. मल्होत्रा का नाम भी बताया जा रहा है।
 
पता चला है कि पार्टी द्वारा स्वामी को नई दिल्ली सीट से प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर पार्टी के कई नेताओं ने उनसे बातचीत की है। सकारात्मक संकेत मिलने के बाद ही उनके नाम को अगले कुछ दिन बाद मुहर लग सकती है। वैसे भी आप ने दिल्ली की पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, लेकिन नई दिल्ली और दक्षिण दिल्ली सीट पर उतारे जाने वाले उम्मीदवारों की अभी तक घोषणा नहीं की है। ऐसी भी संभावना है यदि आप के नेता अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव में उतरे, तो वह नई दिल्ली से खड़े हो सकते हैं क्योंकि वह नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से ही तीन माह मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को हराकर विधायक निर्वाचित हुए थे।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए जाने को लेकर पार्टी के नेताओं की रविवार को भी एक बैठक हुई, जिसमें चुनावी रणनीति तैयार करने के साथ-साथ संभावित उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा की गई। हर सीट पर तीन-तीन संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की जा रही है। यह सूची तैयार करने का अधिकार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डॉ. हर्षवर्धन को दिया गया है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You