ट्विटर पर ट्रैंड बनने और बनाने का चला ट्रैंड

  •   ट्विटर पर ट्रैंड बनने और बनाने का चला ट्रैंड
You Are HereNcr
Monday, March 10, 2014-1:21 AM
नई दिल्ली,: ट्विटर पर किसी ट्रैंड को फॉलो करते-करते अब युवा खुद ट्रैंड बनना चाह रहे हैं। अपने यार-दोस्तों के बर्थ-डे से लेकर शादियों तक को ट्विटर और फेसबुक पर ट्रैंड बनाने का ट्रैंड तेजी से चल निकला है। हर छोटी से छोटी बात को हैशटैग के साथ पोस्ट करने के अलावा लोग अब प्रोफेशनल एजैंसियों का सहारा भी ले रहे हैं। 
 
ये एजैंसियां लोगों को ट्विटर, फेसबुक पर लोकप्रिय बनाती हैं। इसके लिए लोग मोटी फीस देने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। राजनीतिक लोगों द्वारा फेसबुक पर लाइक्स और शेयर खरीदने के मामले के बाद यह भी अपने प्रकार का नया और दिलचस्प मामला है। फेसबुक पर फोटो अपलोड करने के लिए युवाओं ने महंगे-महंगे फोटोशूट करवाए, ताकि उन्हें अधिक से अधिक लाइक्स मिल सकें।
 
लोग कहते हैं सस्ती लोकप्रियता लेकिन सोशल मीडिया पर लोकप्रियता बेहद महंगी साबित हो रही है। खुद को ट्रैंड बनवाने के लिए युवा, एजैंसियों को हजारों रुपए फीस दे रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा लिपिका ने बताया कि उन्हें अच्छा लगेगा जब अनजान लोग भी उन्हें जन्मदिन विश करें। 
 
पूरे देश को अगर उनके जन्मदिन के बारे में जानकारी होगी तो वे खुद को किसी स्टार से कम नहीं समझेंगी। वहीं, मीडिया में नौकरी कर रहे राहुल ने बताया कि उनके दोस्तों ने उनकी शादी को ट्रैंड बनाने के लिए पूरी कोशिश की थी, जिसमें वे लोग काफी हद तक कामयाब भी हो पाए। राहुल कहते हैं कि उनकी शादी पर सैंकड़ों अनजान लोगों ने उन्हें ट्वीट कर शादी की बधाई दी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You