अमरनाथ यात्रियों के लिए खुशखबरी

  • अमरनाथ यात्रियों के लिए खुशखबरी
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-12:45 PM

गोराया: जम्मू-कश्मीर स्थित श्री अमरनाथ गुफा में प्रति वर्ष हिम से निर्मित होने वाला प्राकृतिक हिम शिवलिंग इस वर्ष भी पूर्ण स्वरूप से बनकर तैयार हो चुका है। इस वर्ष पवित्र श्री अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले शिव भक्तों को लगभग 18 फुट के विशाल हिम शिवलिंग के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी पर विश्वास किया जाए तो पंजाब के कुछ शिव भक्त भारी बर्फ के बावजूद श्री अमरनाथ गुफा तक भोले की कृपा से पहुंचने में सफल हो गए हैं और उन्होंने अपने ईष्ट भोले बाबा के प्रथम दर्शन हिम शिवलिंग स्वरूप के कर लिए हैं।
 
इन शिव भक्तों द्वारा यात्रा से संबंधित जानकारी, विवरण एवं चित्र अपना नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर पंजाब केसरी को उपलब्ध करवाए गए। शिव भक्तों के अनुसार इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में बर्फ बहुत ज्यादा है जिस कारण यात्रा करते समय इनको बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, पर भोले बाबा के दर्शन की ललक से इन कठिनाइयों पर विजय प्राप्त करने में हमें सफलता मिली।

 भोले बाबा की कृपा व आशीर्वाद से हम पवित्र गुफा में पहुंचकर हिम शिवलिंग के दर्शन करने में सफल रहे। शिव भक्तों ने बताया कि इस बार बाबा विशाल स्वरूप में गुफा में विराजमान हुए हैं। इसके आधार एवं आकार को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे इस वर्ष बाबा बर्फानी अपने भक्तों को रक्षाबंधन तक दर्शन देते रहेंगे।

इस विशाल हिम शिवलिंग के साथ बनी माता पार्वती पीठ, गणेश पीठ एवं शेषनाग भी बहुत ही मनमोहक हैं। गौरतलब है कि गत कई वर्षों से पंजाब केसरी समाचार पत्र अपने पाठकों को बाबा बर्फानी के प्रथम दर्शन उपलब्ध करवाता आ रहा है। इन शिव भक्तों के अनुसार इस वर्ष उन्होंने मार्च के प्रथम सप्ताह में ही हिम शिवलिंग के दर्शन कर लिए थे। अपने आपको शिव भक्त धन्य समझते हैं कि उनकी लग्र, हिम्मत को भोले बाबा ने अपना आशीर्वाद दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You