अमर सिंह और जयाप्रदा RLD में शामिल

You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-4:56 PM

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व महासचिव अमर सिंह और पार्टी सांसद जयाप्रदा आज राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) में शामिल हो गए। दोनों ने आरएलडी प्रमुख अजीत सिंह की मौजूदगी में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आरएलडी में शामिल होने की घोषणा की।

सिंह आरएलडी की टिकट पर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी और जयप्रदा बिजनौर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह आरएलडी में केवल चुनाव लडऩे के लिए शामिल नहीं हुए हैं बल्कि वह बदलाव देखना चाहते हैं। जयप्रदा रामपुर से सपा की सांसद हैं। दोनों को वर्ष 2010 में पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से सपा से निष्कासित कर दिया गया था।

सिंह ने उत्तर प्रदेश के विभाजन की वकालत करते हुए कहा कि राज्य को बांटे बिना इसका विकास संभव नहीं है। सपा से निष्कासित होने के बाद सिंह ने लोक मंच पार्टी बनाई थी वर्ष 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में 360 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे। लेकिन विधानसभा चुनाव में लोक मंच का कोई उम्मीदवार विजयी नहीं हुआ था।

केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री अजीत सिंह की आरएलडी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के घटक हैं और लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी का कांग्रेस से समझौता हुआ है। आरएलडी उत्तर प्रदेश की 80 में से आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। समझौते के तहत आरएलडी बागपत, कैराना, बिजनौर, नगीना, अमरोहा, हाथरस, मथुरा और बुलंदशहर सीटों से चुनाव लड़ेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You