दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आप के हिंसक प्रदर्शन की रिपोर्ट भेजी भारत के निर्वाचन आयोग को

  • दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आप के हिंसक प्रदर्शन की रिपोर्ट भेजी भारत के निर्वाचन आयोग को
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-7:44 PM
नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव ने अशोका रोड स्थित भाजपा मुख्यालय पर  आम आदमी पार्टी (आप) के हिंसक प्रदर्शन की रिपोर्ट सोमवार को भारत के निर्वाचन आयोग को भेज दी।
 
विजय देव का कहना है कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन गंभीर अपराध है। ऐसे मामले में कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि साफ-सुथरे और विवाद रहित चुनाव कराने के लिए यह जरूरी है। इस मामले में कार्रवाई के लिए निर्वाचन आयोग फैसला लेगा।
 
कश्मीरी गेट स्थित अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता में सोमवार को इस संबंध में पूछे जाने पर विजय देव ने कहा कि नई दिल्ली के जिला अधिकारी द्वारा इस मामले में जो रिपोर्ट मुझे भेजी गई थी, वह गोपनीय रिपोर्ट है। रिपोर्ट में अपनी तरफ से की गई सिफारिश के प्रश्न को वह टाल गए। उन्होंने कहा कि जिला अधिकारी द्वारा भेजी गई रिपोर्ट से वह संतुष्ट हैं।
 
ज्ञात हो कि गत 5 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा हो गई थी और चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी थी। उसी दिन शाम को गुजरात में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का काफिला रोके जाने पर आप के कार्यकर्ताओं ने अशोका रोड स्थित भाजपा मुख्यालय पर हिंसक प्रदर्शन और तोडफ़ोड़ की थी। जिसमें 36 लोगों को हिरासत में लिया था। इनमें 14 लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया गया था। इनमें आप के पांच वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You