फिर निजी हाथों में सिविक सेंटर की सुरक्षा

  • फिर निजी हाथों में सिविक सेंटर की सुरक्षा
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-10:22 PM
नई दिल्ली(सज्जन चौधरी) : हमेशा आंतकियों के निशाने पर रहने दिल्ली की एकमात्र 28 मंजिला हाईराइज बिल्डिंग सिविक  सेंटर (निगम मुख्यालय) की सुरक्षा से दिल्ली पुलिस और केंद्रीय उद्यौगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने इंकार कर दिया है। गृहमंत्रालय की दोनों एजेंसियों के इंकार करने के बाद एक बार फिर निगम इसकी सुरक्षा प्राईवेट हाथों में सौंपने जा रही है। 
 
दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सिविक सेंटर को केंद्र सरकार की प्रॉपर्टी न होने के चलते सुरक्षा देने से मना किया है। दिल्ली पुलिस का कहना था सिविक सेंटर केंद्र सरकार की प्रॉपर्टी नहीं है, पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है। दिल्ली पुलिस में अधिकारियों की कमी है, लिहाजा सिविक सेंटर को सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा सकती है।
 
जबकि सीआईएसएफ ने निगम को सुरक्षा देने से पहले गृहमंत्रालय की अनुमति तथा सीआईएसएफ के नॉम्र्स पूरा न करने की वजह से सुरक्षा देने से मना कर दिया है। दोनों एजेंसियों के सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने से मना करने के बाद अब निगम एक बार फिर प्राईवेट कंपनी को सुरक्षा का ठेका सौंपने की तैयारी कर रही है।
 
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के केयर टेकर एसएस राणा का कहना है कि गृहमंत्रालय की दोनों एजेंसियों से सुरक्षा न मिलने के बाद मजबूरन निगम एक बार फिर से सिविक सेंटर की सुरक्षा के लिए प्राईवेट कंपनी हायर करने जा रही है। निगम को टेंडर अवधि समाप्त होने से पहले ही नया टेंडर करना है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You