चुनाव आते ही सक्रिय हुए छात्र संगठन

  • चुनाव आते ही सक्रिय हुए छात्र संगठन
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-10:39 PM
नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के सक्रिय होने के साथ ही अब उनसे जुड़े छात्र संगठन भी सक्रिय होते जा रहे हैं।  हर संगठन अपनी पार्टी के  पक्ष में प्रचार प्रसार करने के साथ ही समर्थन जुटाने में लगा है। ऐसे मेें डीयू में मोदी, केजरीवाल और राहुल गांधी पर चर्चाएं केंद्रित होती जा रही  है। 
 
लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही हर तरफ होली से पहले राजनीतिक रंग चढ़ता दिखाई देने लगा है। जब हर तरफ राजनीतिक रंग उड़ रहा है, तो ऐसे में युवाओं का गढ़ विश्वविद्यालय इससे कैसे अछूता रह सकता है। दिल्ली विश्वविद्यालय भी पूरी तरह राजनीतिक चर्चा का गढ़ बना हुआ है। 
 
कांग्रेस,भाजपा और आप से जुड़े छात्र संगठन अपनी पार्टियों की नीति व कार्यप्रणाली का गुणगान करने में लगे है । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) जहां युवाओं को मोदी की पीएम मुहिम से जोडऩे में लगी है । वहीं एनएसयूआई राहुल गांधी के नाम पर युवाओं को रिझाने की कोशिश में लगी है।
 
इन दोनों संगठनोंं के साथ ही अब आम आदमी पार्टी से जुड़े छात्र भी कैम्पस में सक्रिय होते जा रहे है। हर संगठन अपनी पार्टी के पक्ष मे युवाओं की रिझाने की पूरी कोशिश में लगा है। आने वाले दिनों में इन संगठनों द्वारा अपनी पार्टियों के समर्थन में कैम्पस में कैम्पेन के साथ ही कुछ कार्यक्रम भी आयोजित कर सकते है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You