<

राहुल संघ पर दिया बयान वापस लें: राजनाथ

  • राहुल संघ पर दिया बयान वापस लें: राजनाथ
You Are HereNational
Tuesday, March 11, 2014-8:49 AM

जबलपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने महात्मा गांधी की हत्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का हाथ होने संबंधी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को शरारत करार देते हुए वापस लेने की मांग की है। मध्य प्रदेश जबलपुर में संसदीय कार्यकर्ता सम्मेलन में सोमवार को राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के मामले में राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि उन्हें कपूर आयोग की रिपोर्ट देख लेनी चाहिए।

 

रिपोर्ट में आरएसएस को इस घटना से मुक्त किया है और कहा है कि राष्ट्रपिता की हत्या में संघ का कोई हाथ नहीं है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या के बाद ठक्कर आयोग बनाया गया था जिसकी रिपोर्ट भी आ चुकी है लेकिन कांग्रेस उसे सार्वजनिक करने का साहस नहीं कर पा रही है, क्योंकि उसके मन में पाप है। कांग्रेस को ठक्कर आयोग की रिपोर्ट सार्वजनिक करने का साहस दिखाना चाहिए। राजनाथ ने कहा कि भाजपा ने राष्ट्र का गौरव बढ़ाया और कभी स्वाभिमान के साथ समझौता नहीं किया। अटल बिहारी वाजपेयी ने देश की सुरक्षा को अभेद्य बनाने के लिए पश्चिमी शक्तियों के दबाव के आगे झुकना मंजूर नहीं किया।

 

उन्होंने कहा कि अटल के कार्यकाल में परमाणु परीक्षण किए गए। जब अमेरिका ने आर्थिक प्रतिबंध लगाने की धमकी दी तो अटल ने कहा कि भारत स्वाभिमान के साथ कोई सौदा नहीं करेगा। इसके बाद आर्थिक प्रतिबंध लगा, मगर महंगाई को सिर उठाने का मौका नहीं दिया गया लेकिन आज जब स्थितियां सामान्य हैं, महंगाई आम आदमी के लिए कठिनाई उत्पन्न कर रही है। कांग्रेस और प्रधानमंत्री अपने आप को मजबूर पा रहे हैं, क्योंकि उन्हें देश की जनता के सुख-चैन और राष्ट्रीय स्वाभिमान से कोई सरोकार नहीं है।

 

राजनाथ ने कहा कि देश की प्रगति के लिए कांग्रेस मुक्त भारत बनाना होगा। इसके लिए मध्य प्रदेश को मिशन 29 सफल बनाना होगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य सरकार द्वारा जनहित में उठाए गए कदमों और उनके लिए बनाई गई योजनाओं का सिलसिलेवार जिक्र किया। साथ ही लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी सीटों की भाजपा की जीत का भरोसा दिलाया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You