फिर मैदान में उतरेंगे देवेगौड़ा

  • फिर मैदान में उतरेंगे देवेगौड़ा
You Are HereNational
Tuesday, March 11, 2014-10:31 AM

बेंगलूर: पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) सुप्रीमो एच.डी. देवेगौड़ा लोकसभा चुनावों में हसन से फिर मैदान में उतरेंगे। 17 अप्रैल को होने वाले चुनावों के लिए पार्टी ने 12 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एस. बंगरप्पा की बेटी गीता शिवराज कुमार का नाम भी सूची में है जिसे पार्टी के संसदीय बोर्ड ने मंजूरी दी है। गीता अपने गृह जिले शिमोगा से चुनाव लड़ेंगी जहां से भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा चुनाव लड़ रहे हैं।

 

जद (एस) ने पार्टी की युवा इकाई के अध्यक्ष एवं बंगरप्पा के पुत्र मधु बंगरप्पा की मांग को पूरी की कि उनके परिवार के एक सदस्य को शिमोगा से चुनाव में उतारा जाए जहां से उनके पिता ने चार बार प्रतिनिधित्व किया है। गीता को शिमोगा से मैदान में उतारकर जद (एस) शिमोगा सीट से जीत की उम्मीद लगा रही है। विधानसभा चुनावों में पार्टी ने शिमोगा ग्रामीण, भद्रावती और सोराब विधानसभा सीटों से जीत हासिल की थी। बांदेप्पा काशीमपुर बीदर से चुनाव लड़ेंगे और सीट को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे।

 

अन्य उम्मीदवार हैं राजा अमरेश नायक (रायचूर), शिवन्ना (चामराजनगर), श्रीमंत पाटिल उर्फ उत्तम पाटिल (चिक्कोडी), गुलीहट्टी शेखर (चित्रदुर्ग), प्रभाकर रेड्डी (बेंगलूर ग्रामीण), शिवानंद नायक (उत्तर कन्नड़), ए. कृष्णप्पा (तुमकुर), के. केशव (कोलार) और रवि मीनासिनाकाई (हावेरी)। पिछले लोकसभा चुनावों में भाजपा ने 19, कांग्रेस ने छह और जद एस ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You