RTI की मदद से किया पति की बेवफाई का खुलासा

  • RTI की मदद से किया पति की बेवफाई का खुलासा
You Are HereNational
Wednesday, March 12, 2014-9:50 AM

बुरहानपुर: आपने सूचना के अधिकार नियम (आरटीआई) के जरिए घोटालों या सरकारी हेरफेर का खुलासा होते हुए तो सुना होगा, परंतु इससे पति की बेवफाई का पता लगाने वाली बात ने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, एक समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मध्‍य प्रदेश के बुरहानपुर की है, जहां महिला ने आरटीआई का प्रयोग अपने पति का सच जानने के लिए किया।

12वीं तक पढ़ी प्रिया मूलचंदानी नाम की इस महला ने अखबारों से आरटीआई की जानकारी हासिल कर अपने पति के खिलाफ पुख्‍ता सुबूत जुटाए। आरटीआई से महिला को पता चला कि उसके पति ने दूसरी शादी की है और उनकी एक सात महीने की बेटी भी है। दरअसल प्रिया की शादी 2010 में बड़वानी के विजय से हुई। लेकिन विजय के शादी के कुछ ही दिन बाद ही दूसरी महिला को पसंद करने लगा और उसे घर से आया। इससे परेशान होकर प्रिया घर छोड़कर चली गई और उसके पति ने दोबारा शादी कर ली।

पति की इस हरकत से परेशान प्रिया ने पुलिस की मदद मांगी, परंतु पुलिस भी सुबूत मांगने लगी। इसके बाद प्रिया ने आरटीआई का सहारा लेकर पति के खिलाफ सुबूत इक्ट्ठे किए और पुलिस को सौंप दिए। प्रिया की शिकारपुरा थाने में शिकायत दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने छह लोगों पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You