जवानों की शहादत का बदला लिया जाएगा: शिंदे

You Are HereChhattisgarh
Wednesday, March 12, 2014-4:55 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में कल नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को आज श्रद्धांजलि दी गई। हमले के बाद आज छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री, मुख्यमंत्री और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा करेंगे। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र में नक्सली हमले में शहीद 15 जवानों को आज बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर में श्रद्धांजलि दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल शेखर दत्त और मुख्यमंत्री रमन सिंह तथा उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने शहीद जवानों के शवों पर पुष्पचक्र अर्पित किए। उन्होंने बताया कि जगदलपुर के पुलिस परेड मैदान में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर रवाना हो गए जहां शिंदे अधिकारियों की बैठक लेंगे तथा स्थिति की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री रमन सिंह और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इससे पहले शिंदे आज सुबह रायपुर पहुंचे तथा विमानतल पर ही मुख्यमंत्री सिंह, राज्य के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और घटना के बारे में जानकारी ली।

इसके बाद राज्यपाल शेखर दत्त, गृहमंत्री शिंदे, मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य जगदलपुर की ओर रवाना हो गए। इधर, सुकमा क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना में शामिल नक्सलियों की खोजबीन के लिए पुलिस ने क्षेत्र में कांबिंग आपरेशन शुरू किया है। राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताकबाड़ा गांव के करीब नक्सलियों ने मंगलवार को पुलिस दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 11 और जिला बल के चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। वहीं, एक ग्रामीण की भी मृत्यु हुई है।

एनआईए करेगी नक्सली हमले की जांच
शिन्दे ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को हुए नक्सली हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराई जाएगी और इतनी बड़ी संख्या में जवानों की शहादत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष क्षेत्र में नक्सल हमले में कांग्रेस नेताओं के मारे जाने की घटना की जांच भी एनआईए कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You