<

संकट में सहारा: सुब्रत राय के तीन बेशकीमती होटल बिकने को तैयार!

  • संकट में सहारा: सुब्रत राय के तीन बेशकीमती होटल बिकने को तैयार!
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-4:31 PM

लंदन/न्यूयार्क: भारत में संकट का सामना कर रहे सहारा समूह को उसके कम से कम तीन बेशकीमती होटलों, लंदन के ग्रासवेनोर हाउस, न्यूयार्क के प्लाजा एवं ड्रीम्स डाउनटाउन, के लिए बिना किसी आमंत्रण के ही अधिग्रहण के प्रस्ताव मिले हैं।

सूत्रों ने कहा कि यद्यपि समूह ने अच्छा मूल्य मिलने पर इन होटलों को बेचने का विकल्प खुला रखा है, मौजूदा पेशकशों को एक सिरे से खारिज कर दिया गया है क्योंकि ये पेशकश समूह के मौजूदा संकट से लाभ उठाने के उद्देश्य से किए गए हैं। संपर्क करने पर भारत में सहारा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘अयाचित’ प्रस्तावों के मिलने की पुष्टि की है, लेकिन समूह ने उन्हें साफ कर दिया है कि ये होटल बिकाउ नहीं हैं। 

पेशकश का आकार और इच्छुक पक्षों की पहचान का खुलासा करने से इनकार करते हुए उसने कहा कि समूह फिलहाल इन होटलों को नहीं बेचना चाहता है और समूह इस तरह की पेशकश पर तभी विचार करेगा जब उसे ‘असाधारण’ रप से बहुत उंची बोलियां प्राप्त होती हैं।

सूत्रों ने कहा कि हालांकि इनमें से कुछ पेशकश वास्तव में उस मूल्य से कम हैं जिन पर सहारा ने इनका अधिग्रहण किया था और इन तीनों होटल परिसंपत्तियों में सहारा समूह की हिस्सेदारी का मूल्य एक से डेढ़ अरब डालर (6,000-10,000 करोड़ रु) है।  हालांकि, इच्छुक पक्षों की सही पहचान नहीं हो सकी है, सौदे की संभावना तलाश रहे निवेश बैंकरों व सलाहकारों का दावा है कि उनके ग्राहकों में पश्चिम एशिया व भारत के अलाव भारतीय मूल के कुछ विदेशी नागरिक शामिल हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You