अब नहीं दिखेंगे राष्ट्रीय राजमार्गों पर शराब के ठेके

  • अब नहीं दिखेंगे राष्ट्रीय राजमार्गों पर शराब के ठेके
You Are HereNational
Wednesday, March 12, 2014-5:37 PM

बरनाला: पंजाब सरकार की नई आबकारी नीति के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों पर अब शराब के ठेके खोलने पर पाबंदी लगा दी गई है। नए आदेश से बरनाला से लुधियाना, दिल्ली, चंडीगढ़ और भटिंडा जाने वाले नेशनल हाइवे 71 तथा 64 पर बने एक दर्जंन ठेकों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। नई नीति की जानकारी मिलते ही शहर के समाजसेवी संगठन सरगर्मं होने लगे हैं। वे चाहते हैं कि इस आदेश को लागू करवाने के लिए अभी से ठोस कदम उठाए जाने चाहिए।

ज्ञातव्य है कि शराब पीकर वाहन चलाने के कारण पंजाब में दुर्घटनाओं में इजाफा हुआ है और इसी कारण सड़क दुर्घटनाओं में हाल के वर्षों में हजारों लोग बेमौत मर जाते हैं। समाजसेवी संगठन इस लड़ाई को अदालत तक ले जा चुके हैं। अब जाकर उन्हें सफलता मिली।

समाज सेवी संगठनों ने एकजुट होकर आबकारी विभाग से ज्ञापन भेजकर इस वर्ष में राष्ट्रीय राज मार्गं पर शराब के ठेके न खोलने के पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देंश का सख्ती से पालन कराने की अपील भी की है।

न्यायालय ने पंजाब सरकार को स्पष्ट निर्देंश दिए हैं कि कोई भी शराब का ठेका नेशनल हाइवे पर न दिखाई दे और न ही शराब चालकों आसानी से यह उपलब्ध हो सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You