दिल्ली पुलिस ने टुंडा के खिलाफ नया आरोपपत्र दाखिल किया

  • दिल्ली पुलिस ने टुंडा के खिलाफ नया आरोपपत्र दाखिल किया
You Are HereNational
Wednesday, March 12, 2014-8:33 PM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने यहां विस्फोटकों की बरामदगी से जुड़े 1994 में दर्ज एक मामले के सिलसिले में लश्कर-ए-तैयबा के गुर्गे अब्दुल करीम टुंडा के खिलाफ आज एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने 72 वर्षीय टूंडा के खिलाफ अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश भरत पाराशर के समक्ष आरोपपत्र दाखिल किया। विशेष प्रकोष्ठ ने कहा कि वह टाडा के तहत लगाए गए आरोपों के बारे में अभियोजक मामले की अतिरिक्त ‘‘सफाई’’ देगा।

विशेष प्रकोष्ठ ने कहा कि इस मामले में पहले कानूनी कार्यवाही का सामना कर रहे पांच सह-अभियुक्त को निचली अदालत ने दिसंबर 1999 में ‘‘रणनीतिक आधार’’ पर टाडा के तहत कथित अपराधों से बरी कर दिया था।

उसने यह भी कहा कि अब्दुल हक, आफताब, अब्दुल वाहिद, आफाक और अफरान अहमद के खिलाफ दिसंबर 1999 में पारित अपने फैसले में निचली अदालत ने उन्हें विस्फोटक सामग्री अधिनियम की धारा 5 और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत दोषी ठहराया था।

आरोपपत्र में कहा गया, ‘‘यह साफ तौर पर दिखाता है कि मुकदमे का सामना करने वाले आरोपित लोगों को रणनीतिक आधार पर टाडा अधिनियम की धारा 3..4 के तहत आरोपों से बरी किया था। इस मामले में जांच में कोई ढिलाई इंगित नहीं की गई थी।’’

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You