पत्नी के साथ किया अप्राकृतिक कृत्य, मिली चार साल की सजा

  • पत्नी के साथ किया अप्राकृतिक कृत्य, मिली चार साल की सजा
You Are HereMadhya Pradesh
Thursday, March 13, 2014-11:05 AM

खंडवा: स्थानीय अदालत ने एक व्यक्ति को अपनी पत्नी के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने के आरोप में चार साल कैद की सजा सुनाई है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिनंदन जैन ने कल अपने फैसले में रत्नेश वर्मा (31) निवासी किशोर नगर, खंडवा को अपनी पत्नी के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने के आरोप में धारा 377 के तहत दोषी ठहराते हुए चार साल कैद की सजा सुनाई। अदालत ने दोषी पर इस मामले में एक हजार रुपए के अर्थदंड का जुर्माना भी लगाया है।

पीड़ित महिला ने इस प्रकरण के साथ दहेज प्रकरण का मामला भी दर्ज कराया था, जिस पर न्यायाधीश ने कल अपने निर्णय में दहेज प्रताडऩा के लिए रत्नेश वर्मा की मां उर्मिलाबाई और भाई राहुल वर्मा दोनों को दो-दो साल की कैद तथा पांच-पांच सौ रुपये के अर्थदंड से दंडित भी किया है। अभियोजन पक्ष के अनुसार रत्नेश का विवाह इंदौर निवासी युवती से पांच मई, 2009 को हुआ था और शादी के बाद से ही पीड़िता को पति रत्नेश, सास उर्मिला बाई और देवर राहुल दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे।

पीड़िता ने पति रत्नेश पर अप्राकृतिक कृत्य करने तथा ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए पिछले साल तीन अप्रैल को नगर के मोघट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच के बाद तीनों आरोपियों के विरुद्ध अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया था, जिस कर कल फैसला दिया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You