<

सर्च इंजन पर छाईं मायावती: गूगल

  • सर्च इंजन पर छाईं मायावती: गूगल
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-12:47 PM

बेंगलुरु: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और डीएमके सरीखी क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां इंटरनेट पर ज्यादा देखी जा रही हैं। दुनिया की अग्रणी इंटरनेट कंपनी ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा है, ‘‘बसपा और उसकी प्रमुख मायावती सर्च इंजन पर छाए क्षेत्रीय दलों में सबसे आगे हैं।’’

बसपा के बाद तमिलनाडु की पार्टी डीएमके और महाराष्ट्र में सक्रिय शिव सेना, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में क्रमश: सत्ताधारी दलों एआईएडीएमे और समाजवादी पार्टी का नंबर आता है।

गूगल के प्रवक्ता ने कहा है, ‘‘मजेदार है कि बसपा के लिए सबसे ज्यादा हिट छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से हुए हैं, जबकि यह उत्तर प्रदेश में दबदबा रखने वाली क्षेत्रीय पार्टी है।’’ मायावती उत्तर प्रदेश की तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं।

प्रवक्ता ने उल्लेख किया है, ‘‘जहां दोनों राष्ट्रीय पार्टियों कांग्रेस और भाजपा का हिट और मीडिया में दबदबा बना हुआ है, वहीं क्षेत्रीय पार्टियां भी उभर रही हैं।’’ इनके अलावा जिन पार्टियों को सर्च किया गया उनमें पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस, पंजाब में अकाली दल और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), कर्नाटक में जनता दल सेक्यूलर और जम्मू एवं कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव देशभर में नौ चरणों में 7 अप्रैल से 12 मई के बीच होंगे। मतगणना 16 मई को होगी।   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You